बंगाल चुनाव : भाजपा का राम ही करेंगे बेड़ा पार?

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इससे  ठीक पहले लोकप्रिय टीवी सीरियल रामायण में भगवान राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल भाजपा में शामिल हो गए है। इससे पार्टी की  उम्मीद  बढ़ी है कि आने वाले  बंगाल चुनाव में राइट विंग वोटरों का झुकाव भाजपा की तरफ होगा। उन्होंने पार्टी कार्यालय में सदस्यता ग्रहण की,  ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अरुण भाजपा की सदस्यता लेने के बाद विधानसभा चुनाव भी लड़ सकते है।


रामभक्तों के समर्थन से नैया पार

भाजपा को उम्मीद है कि  रामभक्तों की भीड़ बंगाल की सियासत पर भी अपना असर दिखाएगी। जिससे रामभक्तों के समर्थन से उनकी चुनावी नैया पार लग सकती है।


जय श्री राम सिर्फ नारा नहीं, बल्कि जीवनशैली है

भाजपा में शामिल होने के बाद अरुण ने अपनी पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमे  उन्होंने कहा  कि ‘जय श्री राम’ कहने में कुछ भी गलत नहीं है। उन्होंने कहा, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की ‘जय श्री राम’ के नारे से चिढ़ की वजह से मैं भाजपा में शामिल हुआ हूं। और ‘जय श्री राम’ कहने में कुछ भी गलत नहीं है। यह कोई नारा या राजनीतिक नारा नहीं है, बल्कि यह हमारे लिए एक जीवनशैली है, यह हमारी संस्कृति और मूल्यों का द्योतक है।


कुछ लोग राम के नाम से चिढ़ते क्यों हैं

बता दे कि सुभाष चन्द्र बोस की जयंती पराक्रम दिवस के अवसर पर कोलकाता के विक्टोरिया मेमोरियल में एक कार्यक्रम का  आयोजन हुआ था, जहां पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उस समय बोलने से इनकार कर दिया जब नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में कुछ लोगों ने जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए।  और वह जय हिंद, जय बांग्ला बोलकर वापस बैठ गईं। ऐसे में राम’ का किरदार निभा चुके अरुण ने  ट्वीट किया कि “कुछ लोग राम के नाम से चिढ़ते क्यों हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.