Bank Holidays in May : मई में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक, परेशानी से बचने पहले ही कर ले जरूरी काम

जिले के सभी राष्ट्रीयकृत व गैर राष्ट्रीयकृत बैंक मई में 9 दिन बंद रहेंगे। इससे लोगों के सामने बैंक से जुड़े काम को लेकर समस्या खड़ी हो सकती है। परेशानी से बचने के लिए मई में अवकाश के दिनों के पहले ही बैंक से संबंधित जरूरी कार्य को निपटा लें। ताकि किसी तरह का तनाव बैंकिंग कार्य को लेकर न रहे । यदि बैंकिंग से जुड़े कारोबार से आपका बहुत ज्यादा सरोकार है तो यह खबर बहुत ज्यादा उपयोगी साबित होगी।

लॉकडाउन के बीच अप्रैल महीनेभर बैंकों में अतिआवश्यक कामकाज के अलावा रूटीन के काम नहीं हो पाए हैं। ऐसे में अगले महीने 9 दिन बैंक बंद रहने की खबर से बहुत से लोगों की चिंता बढ़ाना स्वाभाविक है। अप्रैल के बाद मई में भी बैंक कर्मियों को छुट्टी का लाभ मिलने वाला है। अप्रैल में उन्हें, जहां 14 दिन की छुट्टी का लाभ अलग-अलग दिवस पर मिला, वहीं मई में 9 दिन का मिलने वाला है।

हालांकि इन 9 दिनों में 5 रविवार के कारण छुट्टी मिल रही तो दो 2 शनिवार सेकंड व फोर्थ के नाम पर। जबकि 2 दिन पर्व विशेष को लेकर बैंक नहीं खुलेंगे। इसमें ईद और बुद्ध पूर्णिमा का अवकाश भी शामिल है। लॉकडाउन और आगे बढ़ा तो पब्लिक को बैंक संबंधी सेवाओं के लिए परेशानी उठानी पड़ सकती है।