दिल्ली में चलेगा डेंगू-मलेरिया के खिलाफ जागरुकता अभियान

अमर भारती : राजधानी दिल्ली में लगातार बारिश हो रही है और ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले कई दिनो तक मौसम का यही हाल रह सकता है। बता दें कि इसी के चलते अब डेंगू, चिकनगुनिया और मलेरिया का खतरा दिल्ली में बढ़ गया है। पिछले साल की अगर बात करे तो दिल्ली में डेंगू के दो हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए थे। ऐसे में अब एमसीडी ने डेंगू के खिलाफ जंग छेड़ते हुए जागरुकता अभियान चलाया है।

दरअसल जागरुकता अभियान के जरिए नॉर्थ एमसीडी के सभी 104 वार्ड में इन बीमारियों को खत्म करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। गली-गली में दवाई का छिड़काव किया जा रहा है। माइक से जनता को जागरुक किया जा रहा है और छोटे बच्चों को बताया जा रहा है कि अपने घर में उन्हें कैसी सावधानियां बरतनी है।

दिल्ली में चल रही बारिश को देखते हुए आने वाले 3 दिनों में नॉर्थ एमसीडी के सभी 104 वार्ड में इसी तरह का जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। पुलिस स्टेशन, सभी सरकारी स्कूल, सरकारी इमारतों और गली-गली में दवाई का छिड़काव कर जनता को जागरूक किया जाएगा। नॉर्थ एमसीडी की स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन जयप्रकाश खुद इस जागरूकता अभियान का मुआयना कर रहे हैं।

जाहिर है पिछले साल दिल्ली में डेंगू के 2000 से ज्यादा मामले सामने आए थे। ऐसे में इस बार इन मच्छरों को मात देने के लिए एमसीडी ने जमीन पर जागरूकता की जंग छेड़ दी है। उम्मीद करनी होगी कि बारिश के मौसम में एमसीडी कर्मचारियों का बहा पसीना मच्छरों को मात दे पाएगा।


Warning: file_get_contents(index.php): Failed to open stream: No such file or directory in /home/l4vfpquljf6f/public_html/wp-includes/plugin.php on line 437