यू.पी में कानून के रक्षकों पर हुआ हमला

कोरोना के इस दौर में ‘कोरोना वॉरियर्स’ पर लगातार हमले हो रहें हैं। सरकार लगातार प्रयास कर रही है,इन्हें सुरक्षा देने की लेकिन अब सरकार का हर प्रयास फेल नजर आ रहा है। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जनपद में देवबंद के मोहल्ला पठानपुरा में लॉकडाउन का पालन कराने गई पुलिस पर कुछ युवकों ने हमला कर दिया। जिसमें एक होमगार्ड समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए।

पुलिसकर्मियों के बचाव में गई फोर्स पर भी भीड़ ने पथराव किया। इस दौरान पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर कर घरों में घुसा दिया। इस मामले में पुलिस ने सभासद और उसके दो पुत्रों समेत 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।  नगर के मोहल्ला पठानपुरा रेती चौक में गुरुवार की रात करीब 10.45 बजे पुलिसकर्मी दीपक चौधरी व होमगार्ड विकास कुमार बाइक पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान वहां खड़े कुछ युवकों को पुलिस कर्मियों ने जब घर में जाने को कहा तो इस बात पर कहासुनी हो गई।

भीड़ ने पुलिसकर्मी पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया। हमलावरों ने पुलिस कर्मियों की बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। पुलिस कर्मियों पर हमले की खबर मिलते ही प्रभारी निरीक्षक यज्ञ दत्त शर्मा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और भीड़ को समझाने का प्रयास किया। स्थिति बिगड़ती देख पुलिस ने लाठीचार्ज करते हुए लोगों को घरों में घुसा दिया। जिसके बाद हालात पर नियंत्रण पाया गया।