यूपी में 24 घंटे में कोरोना के 9,695 नये मामले

लखनऊ। राजधानी में कोरोना, कहर बनकर टूट पड़ा है। राजधानी में पिछले 24 घंटों में 2934 कोरोना के नए संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं 24 घंटे में 14 की मृत्यु हो गई। लखनऊ में मौजूदा हालातों में 13478 कोरोना संक्रमित मरीज है। 

कल से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल बताया कि प्रधानमंत्री ने आगामी 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले की जयन्ती से लेकर 14 अप्रैल को बाबा साहब डॉ. बीआर आंबेडकर की जयंती तक, टीका उत्सव मनाए जाने का आह्वान किया है। इसके तहत पूरे प्रदेश में टीका उत्सव आयोजित किया जाएगा। 

बढ़-चढ़ कर लें भाग

उन्होंने कहा कि टीका उत्सव में प्रदेश के लक्षित आयु वर्ग के लोग बढ़-चढ़कर भाग लें। उन्होंने टीका उत्सव के सफल आयोजन के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में सोशल डिस्टेंसिंग तथा मास्क के अनिवार्य उपयोग पर विशेष ध्यान दिया जाए।

होगा 3 दिवसीय संवाद कार्यक्रम

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 टीकाकरण के प्रति जागरूकता तथा कोरोना से सम्बन्धित अन्य आवश्यक विचार-विमर्श के उद्देश्य से राज्यपाल की उपस्थिति में 3 दिवसीय संवाद का विशेष कार्यक्रम प्रारम्भ हो रहा है। 

सरकारी चिकित्सालयों में निःशुल्क इलाज

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में बड़ी संख्या में टेस्टिंग का कार्य करते हुए, टेस्टिंग की क्षमता बढ़ायी गयी है। गत एक दिन में कुल 1,97,479 सैम्पल की जांच की गयी। 

22 हज़ार से अधिक होम आइसोलेट

उन्होंने बताया कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना से संक्रमित 9,695 नये मामले आये है। प्रदेश में 48,306 कोरोना के एक्टिव मामले में से 22,904 लोग होम आइसोलेशन में हैं। निजी चिकित्सालयों में 835 मरीज अपना इलाज करा रहे है तथा शेष मरीज सरकारी चिकित्सालयों में निःशुल्क इलाज भी करा रहे हैं।

Leave a Reply