हथियारों का तस्कर गिरफ्तार, कैसे चालाकी से दिल्ली पुलिस को चूना लगा रहा था

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने अवैध हथियारो के एक बड़े सप्लायर को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से 20 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल 40 मैगजीन और 50 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं।

नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। स्पेशल सेल ने अवैध हथियारों के सप्लायर अब्दुल सलाम नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने इसके पास से 20 सेमी ऑटोमैटिक पिस्तौल, 40 मैगज़ीन और 50 कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले कुछ समय से मध्य प्रदेश से अवैध हथियारों को दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में सप्लाई किया जा रहा था।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की नजर एमपी से दिल्ली हथियार सप्लाई करने वाले सप्लायर पर थी। स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर शिव कुमार को मुखबिर से सूचना मिली थी। जिसके बाद टीम ने जाल बिछाकर वीरवार को अब्दुल सलाम को धर दबोचा लिया। अब्दुल के हाथ मे घी का कनस्तर था।

गला दबाकर की हत्या, फिर आत्महत्या दिखाने के लिए फंदे से लटका दिया शव

कनस्तर के अंदर रखता था हथियार

पुलिस ने जब घी के कनस्तर को खोला तो उसके अंदर से 20 सेमी ऑटोमैटिक पिस्तौल, 40 मैगजीन और 50 कारतूस बरामद हुए। पुलिस के मुताबिक ये गैंग मध्य प्रदेश से हथियार लाकर दिल्ली, एनसीआर और वेस्टर्न यूपी के बदमाशों को बेचता था।

पुलिस के मुताबिक ये गैंग 10 से 12 हजार की पिस्तौल एमपी से खरीदकर 25 से 30 हजार में बदमाशों को बेचता था।

दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल ने की हत्या, गिरफ्तार

पहले से दर्ज हैं 10 केस

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, आरोपी पहले भी मर्डर, एटैम्पट टू मर्डर और आर्म्स सप्लाई के 10 मुकदमे केस है। ये पिछले 10 साल से हथियारों की सप्लाई कर रहा है।

पहले भी इसकी अवैध हथियारों की सप्लाई के मामले में गिरफ्तारी हो चुकी है.