टोक्यो ओलंपिक्स के पहले दिन तीरंदाज़ों का प्रदर्शन

वर्ल्ड नंबर 1 महिला भारतीय तीरंदाज़ दीपिका कुमारी टॉप 10 में शामिल

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक्स की शुरुआत हो चुकी है और 23 जुलाई से खिलाड़ियों को प्रदर्शन करने का मौका मिला। जिसका उन्होंने दिन रात सपना देखा। अपने ज़िंदगी के संघर्षों की बदौलत ओलंपिक्स में जाने का मौका हासिल कर चुके भारतीय खिलाड़ियों का आज पहला दिन था। ओलंपिक्स के पहले दिन भारत के लिए एक अच्छी खबर भी आ गई है। भारतीय महिला तीरंदाज दीपिका कुमारी ने रैंकिंग राउंड में टॉप 10 में जगह बना ली। वर्ल्ड नंबर-1 दीपिका कुमारी ने इस राउंड में 9वीं रैंक हासिल की।

पहली रैंक हासिल करने वाली ने तोड़ा रिकॉर्ड

पहली रैंक पर काबिज रहीं कोरिया की अन सान ने 680 अंक कमाकर 25 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा। इसके साथ ही उन्होंने रैंकिंग राउंड में एक नया बेंचमार्क भी सेट कर दिया है। इसी के साथ जांग मिनही 677 पॉइंट्स के साथ दूसरे और कांग चे यंग 675 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

अतानु दास रहे 35वें स्थान पर

वहीं भारतीय पुरुष तीरंदाजों की बात करें तो उनके लिए दिन कुछ ख़ास नहीं रहा। भारत के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन प्रवीण जाधव ने किया। जाधव ने 656 अंकों के साथ 31वीं पोजीशन हासिल की। तो वहीं दीपिका कुमारी के पति अतानु दास 653 अंकों के साथ 35वें और तरुणदीप राय 652 अंकों के साथ 37वें स्थान पर रहे।

Leave a Reply