बिहार और यूपी के अलावा इन राज्यों में में भारी बारिश की आशंका, गिर सकते हैं ओले

अमर भारती : बिहार से लेकर यूपी और पहाड़ों तक अगले 72 घंटे भारी पड़ने वाले हैं। मौसम विभाग ने अगले 72 घंटे के लिए भारी बारिश, ओलावृष्टि और आंधी की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दो दिनों में देहरादून, उधमसिंहनगर, हरिद्वार और नैनीताल में भारी बारिश का अलर्ट है वहीं 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। 13 से 15 मार्च के बीच बिहार, उत्तर प्रदेश और राजधानी दिल्ली के अलावा कई राज्यों में भारी बारिश और ओले गिर सकते हैं।

मौसम विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार समेत कई राज्यों में बारिश और ओले गिरने की आशंका जताई गई है। विभाग ने उत्तर भारत के कई राज्यों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। अफगानिस्तान की तरफ बने एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण हिमाचल प्रदेश समेत पहाड़ी राज्यों में ताजा बर्फबारी हुई है और इस वजह से एक बार फिर लोग ठंड की वजह से कांपने को मजबूर हैं।

मौसम की भविष्यवाणी करने वाली निजी एजेंसी स्कायमेट वेदर के अनुसार, इस सप्ताह उत्तर भारत में आए पश्चिमी विक्षोभ के कारण पहाड़ों में बर्फबारी हो रही है वहीं राजस्थान के उत्तरी जिलों के साथ-साथ, हरियाणा और दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में गर्जना के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई है। Jharkhand, Gangetic West Bengal और Odisha में 12 मार्च से 14 मार्च तक तूफानी बारिश के साथ ही ओले भी गिर सकते हैं। मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी मध्यप्रदेश, में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है वहीं अन्य हिस्सों में येलो अलर्ट जारी है।