आजादी का अमृत महोत्सव: एसएसबी ने आयोजित की साइकिल रैली, मुख्यमंत्री योगी से मिली हरी झंडी

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में बीते मंगलवार को आजादी का अमृत महोत्सव के तहत सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने साइकिल रैली का आयोजन किया। साइकिल रैली को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री आवास से हरी झंडी दिखा रवाना किया। आयोजन के दौरान भा.पु.से., बी राधिका (अपर महानिदेशक, एसएसबी) भी उपस्थित थी। बताना होगा कि साइकिल रैली का आयोजन सशस्त्र सीमा बल द्वारा भारत की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य (आजादी का अमृत महोत्सव) के तहत किया जा रहा है। अब तक 10 साइकिल रैलियों में से एसएसबी के पांच सीमान्त मुख्यालयों से 5 साइकिल रैलियों को रवाना किया जा चुका है। यह साइकिल रैलियां देश के विभिन्न हिस्सों तक जाएंगी।

2 अक्टूबर को पहुंचेंगे राजघाट

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हरी झंडी पाने वाला सशस्त्र सीमा बल के पांच सीमान्त मुख्यालयों (एसएसबी, सीमान्त मुख्यालय- तेजपुर (असम),  गुवाहाटी (असम), सिलीगुड़ी (प. बंगाल), पटना (बिहार), लखनऊ (उप्र)) के 85 सदस्यों का यह दल अपनी यात्रा के दौरान स्वतंत्रता आन्दोलन से जुड़े ऐतिहासिक स्थानों से गुजरते हुए 2 अक्टूबर 2021 को राजघाट (नई दिल्ली) पहुंचेगा।

बाकी रैलियां पहुंचेगी केवडिया, गुजरात

इसके अलावा 20 साइकिल चालकों का एक दल जिन्होंने 17 सितम्बर को पश्चिम बंगाल के जयगांव से अपनी यात्रा शुरू की लगभग 2347 किमी की दूरी तय करते हुए राष्ट्रीय एकता दिवस समारोह (31 अक्टूबर) का हिस्सा बनने के लिए केवडिया (गुजरात) पहुंचेंगे।

कई वरिष्ठ अधिकारी भी रहे शामिल

इस अवसर पर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी, पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल, अपर मुख्य सचिव (सूचना) नवनीत कुमार सहगल, रत्न संजय (महानिरीक्षक सीमान्त मुख्लायल, लखनऊ) समेत अन्य विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.