करमवीर चक्र पुरस्कार से अमित आर अग्रवाल को किया गया सम्मानित

नई दिल्ली। विश्व की पहली Remote-filmed और Asia-Africa की पहली मानसिक स्वास्थ्य फीचर फिल्म, Honey Kapoor Origins बनाने के लिए, हाल ही में iCONGO ने संयुक्त राष्ट्र (United Nations) के साथ मिलकर, Lord Baden-Powell राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता, अमित आर अग्रवाल को करमवीर चक्र पुरस्कार से सम्मानित किया।

‘कोविड-19 का लोगों के स्वास्थ्य पर असर’ के मुद्दे पर बनाई फीचर फिल्म

ज्ञात हो, अंतर्राष्ट्रीय संस्था WHO के अनुसार कोविद-19 का सबसे बड़ा असर पड़ा है मानसिक स्वास्थ्य पर, कुछ लोगों के मानसिक स्वास्थ्य पर कोविड-19 का असर आजीवन रहेगा l इसी महत्वपूर्ण विषय पर फिल्मकार अमित आर अग्रवाल ने Honey Kapoor Origins नाम की फीचर फिल्म बनायी है जिसका प्रदर्शन 10 अक्टूबर 2021, विश्व मानसिक स्वास्थ्य दिवस पर, विश्व के सबसे बड़े टीवी नेटवर्क ROKU और विभिन्न OTT’s पर किया गया l पूर्व में Cinema For Cause के तहत बनी, अमित आर अग्रवाल की फिल्म, कोवीडगो, जो की विश्व की पहली कोरोना वैक्सीन फिल्म है, को भी काफी सराहना मिली व् फिल्म महोत्सव में अंतरर्राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिले।

सामाजिक विषयों पर फिल्म बनाना जरुरी: निदेशक डॉ. अजय कुमार

IMS, ग़ाज़ीयाबाद में हुए एक भव्य समारोह में इंस्टिट्यूट के निदेशक डॉ. अजय कुमार ने कहा की ये बहुत ज़रूरी है की फिल्मकार सामाजिक विषयों के ऊपर फिल्म बनाएं। iCONGO के संस्थापक जेरी अल्मीडा ने पुरूस्कार समारोह के दौरान कहा की संयुक्त राष्ट्र के साथ मिलकर दुनिया भर में वो उन लोगों का चयन करते हैं जो की समाज को बेहतर बनाने में, बदलने के लिए सक्षम हैं अमित ऐसे ही एक इंसान हैं। iCONGO की सह-संस्थापक ईतू चोपड़ा बोलीं की ऑडियो-विसुअल माध्यम एक बहुत ही सशक्त माध्यम है लोगों की सोच बदलने के लिए और अमित इस दिशा में अच्छा काम कर रहे हैं फिल्म की अभिनेत्री मनप्रीत कौर ने कहा की क्यूंकि उनकी बड़ी बहन खुद मानसिक स्वास्थ्य के दर्द से गुज़री हैं, वे समझ सकती हैं की ये समस्या कितनी जटिल है।

आने वाले समय में आर्यन खान-शाहरुख खान पर बना सकते हैं फिल्म

अमित ने कहा की वे सामाजिक विषयों के ऊपर फिल्में बनाते रहेंगे और उनकी अगली फिल्म पेरेंटिंग (बच्चों के पालन-पोषण) के बारे में है, जब उनसे पूछा गया की क्या पेरेंटिंग के ऊपर फिल्म बनाने में, वे हाल ही के आर्यन खान-शाहरुख़ खान मामले से प्रेरित हैं, तो वे मुस्कुराते हुए बोले, पहले आप Honey Kapoor Origins देखिये, जब आप पेरेंटिंग देखेंगे तो आपको इस प्रश्न का उत्तर स्वतः ही मिल जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.