Jio की एक और बड़ी डील, Facebook के बाद अब Silver Lake करेगी 5,656 करोड़ का निवेश

Reliance Industries और Jio Platform ने एक बड़ा ऐलान किया है और इसके अनुसार Facebook के बाद अब वो Silver Lake के साथ एक बड़ी डील करने जा रही है। इस डील के तहत Silver Lake, Jio Platform में 5,655.75 करोड़ रुपए का निवेश करने वाली है।

इस निवेश की Jio Platform पर इक्विटी वेन्यू 4.90 लाख करोड़ होगी वहीं एक इंटरप्राइज वेल्यू 5.15 लाख करोड़ होगी। फेसबुक के बाद अब जियो की यह एक और बड़ी डील है। 22 अप्रैल कोही Facebook ने Jio Platform पर 43,574 करोड़ रुपए के निवेश का ऐलान किया था।

सिल्वर लेक के साथ डील को लेकर जारी बयान में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और एमडी मुकेश अंबानी ने कहा, ‘सिल्वर लेक वैश्विक स्तर पर एक लीडिंग टेक्नोलॉजी कंपनी होने का शानदार रिकॉर्ड रखती है। तकनीक और फाइनेंस का बेहद सम्मानित नाम सिल्वर लेक है।’

बता दें कि सिल्वर लेक टेक्नोलॉजी के मामले में ग्लोबल लीडर के रूप में देखी जाती है और कुल 43 अरब डॉलर के असेट की मालिक है। कंपनी के बाद दुनियाभर में 100 निवेश और ऑपरेटिंग प्रोफेशनल्स की टीम है।

इससे पहले इसने जिन कंपनियों में निवेश किया है उनमें Alibaba group, Airbnb, Dell, Didi Chuxing, Hyla Mobile, Ant Financial, Alphabet’s Verily और Twitter शामिल हैं।