आतंकियों के निशाने पर दिल्ली के बाद था अयोध्या, देश में छिपे हो सकते हैं 15 से 20 आतंकी

आतंकी रच रहे थे पूरा देश हिलाने की साजिश।

यूपी से तीन आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद उनके तीन साथियों को एटीएस ने हिरासत में लिया।


नई दिल्ली। बीते मंगलवार को देश के अलग अलग राज्यों से पकड़े गए छह आतंकवादियों में से चार आतंकियों को पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। साथ ही बाकी दो आतंकियों से पूछताछ जारी है। आतंकियों के निशाने पर दिल्ली के बाद अयोध्या समेत यूपी के कई हिस्से थे। पुलिस को आतंकियों के पास से दो किलो आरडीएक्स, दो हथगोले, दो इटेलियन पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस मिले। स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दावा किया है कि आतंकियों के कई गुट अभी भी देश में मौजूद हैं। इन में लगभग 15 से 20 आतंकी और हो सकते हैं।

छह आतंकी गिरफतार

पुलिस की पूछताछ में आतंकियों ने अपना नाम अबू बकर, ओसामा, मुलचंद, जीशान, आमिर और जान मोहम्मद बताया है। ओसामा और जीशान पाकिस्तान से बम बनाने की ट्रेनिंग लेकर आए थे और बम बनाने की तैयारी कर रहे थे । ये दो आईईडी बना चुके थे। साथ ही जिन जगहों पर बम धमाके करने थे उन जगहों पर तैयारी की जा रही थी।

कौन थे आतंकियों के निशाने पर ?

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों से पूछताछ में पता चला कि दिल्ली के बाद अयोध्या समेत यूपी के कई हिस्से और मेट्रो शहरों में सीरियल बम धमाके करने थे। पूछताछ में ये खुलासा भी हुआ कि कुछ आतंकियों को राजनेताओं समेत कई धार्मिक नेताओं की टारगेट किलिंग करनी थी। बताना होगा कि छिपे आतंकियों को पकड़ने के लिये पूरे देश में दबिश दी जा रही है।

Leave a Reply