मरकज से लौटने के बाद टेस्ट ना करवाने वालों पर होगी कार्यवाई

तबलीगी जमात पर हुई कार्यवाही के अंतर्गत जहां-जहां ऐसे लोग हैं उन्हें कार्रवाई के तहत चिन्हित कर क्वॉरेंटाइन किया गया है 1203 लोगों को अब तक चिन्हित किया गया है। 803 को चेक कर लिया गया है इनमें 35 लोगों के खिलाफ कार्यवाही भी की गई इनमें कुल 47 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जो लोग अपना चेकअप नही कराएंगे उन्हें कार्यवाही झेलना पड़ेगा। अब तक जेल के माध्यम से 9137 कैदियों को परोल पर छोड़ा गया है। कोरेण्टाईन कि सभी व्यवस्था दुरुस्त कर लिया जाए जो भाग रहे है उन्हें भी पकड़ा जा रहा।फायर विभाग को निर्देश है कि इलाको को सैनेटाइज करने के व्यवस्था करे। पुलिस विभाग को निर्देश दिया गया है कि ड्रोन कैमरों से निगरानी कराई जाए। धर्म गुरुओं की सूची तैयार कर उनसे भी बैठक कर सहयोग लिया जाए।

कोविड कंट्रोल रूम से फल सब्जी वितरण की व्यवस्था अब बढ़ गई है। दूध भी भारी मात्रा में पहुच रहा।अधिक मात्रा में दूध से घी आदि भी महिला कल्याण विभाग के सहयोग से घर घर घी पहुचेगा। राशन वितरण व्यवस्था में व्यापक वितरण किया जा रहा है। 72 मेडिकल काउंसलर लगाए गए है।144 आश्रय स्थल खुले थे अब नगर निगम आदि के माध्यम से भी लोगो वहां रखा जाएगा। के लोगो को उनके गंतव्य तक पहुँचाया गया है।सीएम हेल्पलाइन नंबर पर आई शिकायत का समाधान भी किया जा रहा है। फेक न्यूज पर अयोध्या में शिकायत दर्ज की गई है। मुख्यमंत्री की तर्ज पर जिलों में भी टीम 11 बनाए अधिकारी।

अमित मोहन, 172 आज कुल पॉजिटिव मामले सामने आए है। 47 नए केस मिले है तबलीगी जमात से, जो विभिन्न जनपदों के है। जिन जनपदों में भी पेशेंट मिले हैं उन्हीं जगहों पर उनसे जुड़े लोगों को आइसोलेट किया जा रहा है।हर जिले में ऐसे लोगो के सैम्पल लिए जा रहे है। 198 सैंपल के नतीजे अभी आने है।