मनोबल गिराने वालों पर हो सख्त कार्यवाही : योगी

दवाओं की कालाबाजारी और जमाखोरी हो इसमें शामिल

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैल रहा है। प्रदेश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के भयानक होने के साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ जनता को अच्छी चिकित्सा सुविधाओं के साथ साथ राज्य की जनता की हर समस्याओं को कम करने का प्रयास कर रहे हैं।

टीम- 11 के साथ रोजाना चर्चा

यूपी सीएम आदित्यनाथ रोज टीम – 11 के साथ प्रदेश में कोरोना के प्रभाव को लेकर चर्चा करते हैं। इसके साथ ही कोरोना महामारी के दुष्प्रभाव को कम करने का हर संभव कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने अधिकारियों को सीधे तौर पर निर्देश दिए हैं कि इस संकट की घड़ी में जनता का मनोबल गिराने वालों को सख्त सजा दें। इनमें दवा की कालाबाजारी करने के साथ ही ऑक्सीजन या अन्य आवश्यक दवाओं और उत्पाद की जमाखोरी करने वालों को भी शामिल करें।

पारदर्शी तरीके से हो वितरण

ऑक्सीजन या किसी  जीवनरक्षक दवा के नाम पर जनता का मनोबल गिराने वाला काम नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी व कानपुर नगर में लगातार कोविड  बेड बढ़ाने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड अस्पतालों में  बेड की उपलब्धता की ताजा जानकारी के साथ-साथ बेड का वितरण पारदर्शी तरीके से किया जाए।

कोविड अस्पतालों में तैनात हो एक नोडल अधिकारी

इसके साथ आक्सीजन और रेमडेसिविर सहित सभी आवश्यक  दवाओं की व्यवस्थित आपूर्ति पर जोर देते हुए अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राइवेट और सरकारी यानी सभी कोविड अस्पतालों के लिए एक-एक नोडल अधिकारी की भी तैनाती करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.