हजूर साहिब गुरुद्वारा से पंजाब लौटे 8 तीर्थयात्री कोरोना संक्रमित

पंजाब देश के उन राज्यों में से जहां कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन से लेकर कर्फ्यू तक के कदम ताबड़तोड़ और सबसे पहले उठाए गए। तमाम प्रयासों के बाद पंजाब में पहले की तुलना में कोरोना की स्थिति में नियंत्रण तो आया है, लेकिन पॉजिटिव मामले अभी भीसामने आ रहे हैं।

ताजा मामले में पंजाब से गए तीर्थयात्रियों का है जो संक्रमित पाए गए। महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में स्थित हजूर साहिब गुरुद्वारा से हाल ही में पंजाब लौटे 8 तीर्थयात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसे देखते हुए गुरुद्वारे को अलर्ट पर रखा गया है। पंजाब के करीब 4000 तीर्थयात्री हजूर साहिब गुरुद्वारा में मत्था टेकने आए थे और कोरोना वायरस के कारण लागू देशव्यापी लॉकडाउन के कारण उन्हें वहीं रुकना पड़ा। अब केंद्रीय गृह मंत्रालय के हस्तक्षेप पर इन तीर्थयात्रियों को वापस पंजाब भेजा जा रहा है।

गुरुद्वारा के पदाधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि नांदेड़ से पंजाब लौटने वाले 8 तीर्थयात्रियों की रिपोर्ट सोमवार को आई। वे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 5 तरनतारन जिले के रहने वाले हैं, जबकि 3 कपूरथला जिला निवासी हैं। फिलहाल इन आठों तीर्थयात्रियों को क्वारंटाइन में रखा गया है।