6 बार विश्व चैंपियन रहीं मैरीकॉम टोकयो ओलंपिक से बाहर

नई दिल्ली। टोकयो ओलंपिक में भारत में बड़ा झटका मिला है। छह बार विश्व चैंपियन रही और 2012 में लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता मैरीकॉम को प्री क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। मैरीकॉम को आज का मैच कोलंबिया की इंग्रिट लोरेना वालेंशिया से था। कांटे की टक्कर के इस मुकाबले में वालेंशिया ने मैरीकॉम को 2-3 से हरा दिया।

भारतीय फैंस का सपना टूटा

मैरीकॉम से हर बार की तरह इस बार भी मेडल की उम्मीद थी, लेकिन अब उनकी इस हार के साथ ही वो सारी उम्मीदें भी टूट गई हैं। दरअसल शुरू से ही दोनों मुक्केबाज एक-दूसरे पर मुक्के जड़ रही थीं, लेकिन वालेंसिया ने शुरुआती राउंड 4-1 से अपने नाम कर दबदबा बना लिया। मणिपुर की अनुभवी मुक्केबाज मैरीकॉम ने शानदार वापसी कर दूसरे और तीसरे राउंड को 3-2 से अपने नाम किया. पर शुरुआती राउंड की बढ़त से वालेसिंया इस मुकाबले को जीतने में कामयाब रही।

हार कर भी जीत लिया सबका दिल

बता दें कि मैच के बाद जैसे ही रैफरी ने निर्णायक फैसला सुनाया तो मैरी कॉम निराश जरूर दिखीं लेकिन अपने खेल भावना से दिल जीत लिया। मैरी कॉम ने हार के बाद अपनी विरोधी बॉक्सर इनग्रिट वेलेंसिया को गले से लगा. वेलेंसिया भी मैरी कॉम से गले लगकर काफी इमोशनल नजर आईं। इस दौरान मैरीकॉम की आंखों में आंसू थे और चहरे पर मुस्कान थी।

Leave a Reply