रिश्तेदार बताकर 40 हजार ठगा

अमर भारती : नोयडा सेक्टर 31 में रहने वाली महिला से 40 हजार रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। ठग ने महिला को फोन कर खुद को उनका रिश्तेदार बताया और अपनी मां की तबीयत खराब होने का हवाला दिया था। पीड़िता ने ठगी का शिकार होने पर सेक्टर-20 पुलिस से शिकायत की है। पुलिस के मुताबिक, सेक्टर 31 में शालिनी अपने परिवार के साथ रहती हैं।

शिकायत में उन्होंने बताया है कि सोमवार को अनजान नंबर से उनके पास कॉल आई थी। कॉल करने वाले युवक ने उन्हें अपना रिश्तेदार बताया। इसके बाद आरोपी ने शालिनी से कहा कि उनकी मां बहुत बीमार हैं और अस्पताल में भर्ती हैं।आरोपी ने बताया कि डॉक्टरों ने उनकी मां को ऑपरेशन के लिए बोला है। ऑपरेशन में 40 हजार रुपये का खर्च आएगा और वह बाद में उन्हें पैसा वापस कर देगा।

जालसाज की बात सुनने के बाद महिला को विश्वास हो गया। इसके बाद उन्होंने आरोपित द्वारा बताए गए गूगल पे अकाउंट पर 40 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। पैसे अकाउंट में ट्रांसफर होने के बाद आरोपी ने अपना फोन बंद कर लिया। जब महिला को ठगी का एहसास हुआ तो उन्होंने थाना सेक्टर 20 में शिकायत दी। एसएचओ सेक्टर 20 राजवीर सिंह चौहान का कहना है कि पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज किया जाएगा।

रिपोर्ट-खूशबू सिंह