मध्‍य प्रदेश में 40 नए संक्रमित मिले, कुल संख्या 2662, अब तक 128 मौतें

मध्‍य प्रदेश में शुक्रवार को फिर 40 नए कोरोना मरीज मिले। इन्हें मिलाकर कुल संक्रमितों की संख्या 2662 हो गई है। बुरहानपुर में एक दिन में 17 संक्रमित मिले हैं। उज्जैन में और तीन मौतों को मिलाकर प्रदेश में अब तक कुल 128 मौतें हो चुकी हैं। सुखद यह है कि राज्य के सभी संक्रमित क्षेत्रों से स्वस्थ होकर मरीजों के घर लौटने का सिलसिला भी तेज हो गया है।

भोपाल में नौ दिन की बच्ची समेत 31 मरीज घर लौटे

भोपाल में शुक्रवार को आठ नए संक्रमित मिले वहीं, चिरायु अस्पताल में भर्ती 9 दिन की बच्ची सहित 31 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। राजधानी में पॉजिटिव मरीजों की संख्या में दो दिन से गिरावट आ रही है। आठ जो नए मरीज मिले हैं, उनमें जहांगीराबाद में रहने वाला नौ महीने का बच्चा भी शामिल है। इस तरह कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 523 हो गई है। वहीं अब तक स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके लोगों की संख्या 200 हो गई है। इस तरह कुल संक्रमितों में से 38 फीसदी लोग स्वस्थ हो गए हैं।

उज्जैन में संक्रमितों में से18 फीसदी की मौत

उज्जैन जिले में शुक्रवार को छह नए कोरोना पॉजिटिव मरीज आए। इन्हें मिलाकर जिले में संक्रमितों की संख्या 151 हो गई है। इनमें से चार मरीज अन्य जिलों में मिले थे। इसके अलावा संक्रमण के कारण तीन नई मौतें हुई हैं। मृतकों का आंकड़ा 27 पर पहुंच गया है। मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ने से सांसद अनिल फिरोजिया ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखा है।