अमर भारती : कोरोना वायरस के चलते 21 दिन के देशव्यापी लॉकडाउन के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल ने संयुक्त प्रेसवार्ता की, ताकि दिल्ली के लोगों को जरूरी सामानों के लिए किसी तरह की कमी न हो। दोनों ने लोगों से अपील की है कि आप अपने घरों में रहें। परेशान न हों, सभी जरूरत के सामानों की दुकानें बंद नहीं की जाएंगी ऐसे में दुकानों पर भीड़ न लगाएं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी के भाषण के बाद हमने कल देखा कि लोग जरूरी सामानों की दुकानों के बाहर लाइन लगा कर खड़े हो गए। मैं दोबारा लोगों से अपील करता हूं कि घबराकर खरीदारी मत कीजिए। मैं सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि जरूरी सामान की कोई किल्लत नहीं होगी।
मुख्यमंत्री ने बताया कि जरूरी सामानों के उन विक्रेताओं के लिए ई-पास जारी किया जाएगा, जो अपनी दुकानें और फैक्टरियां खोलना चाहते हैं।

किसी भी तरह की परेशानी होने पर लोगों के लिए दिल्ली पुलिस कमिश्नर की ओर से एक हेल्पलाइन जारी की गई है। केजरीवाल ने कहा कि अगर आपको किसी भी तरह की कोई भी परेशानी हो तो आप इस हेल्पलाइन नंबर- 23469536 पर कॉल कर अपनी समस्या बता सकते हैं।
—–
भरत पांडेय