अमर भारती : आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन का बीमार होने के बाद कोरोना वायरस के लिये परीक्षण किया गया है। वह अस्वस्थ होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में नहीं खेल पाये। दायें हाथ का तेज गेंदबाज रिचर्डसन इस सप्ताह के शुरू में दक्षिण अफ्रीका से आस्ट्रेलियाई टीम के साथ वापस लौटा था। उन्होंने गुरुवार को चिकित्सा दल को गले में खराश होने की सूचना दी। इसके बाद उनका परीक्षण किया गया और अभी उसके परिणाम का इंतजार है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने क्रिकेट.काम.एयू से कहा, ‘‘हमारा चिकित्सा दल इसे गले में विशेष संक्रमण के तौर पर लेकर इलाज कर रहा है लेकिन हम आस्ट्रेलियाई सरकार के निर्देशों का पालन कर रहे हैं जिसके तहत हमें केन को टीम के अन्य सदस्यों से अलग रखना होगा और उचित परीक्षण करवाने होंगे। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें परीक्षणों के परिणाम मिलने और केन के अगले कुछ दिनों में स्वस्थ होने पर हमें उम्मीद है

कि वह फिर से टीम से जुड़ जाएगा। अगर कोई बदलाव नहीं होता तो हम आगे कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। ’’ इस 29 वर्षीय गेंदबाज की जगह सीन एबॉट को टीम में शामिल किया गया है। एबॉट दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर गयी टी20 टीम में शामिल थे। रिचर्डसन को आईपीएल 2020 की नीलामी में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर ने खरीदा था।