अमर भारती : दैनिक अमर भारती में दो दिन पूर्व नानौता से साइबर क्राइम की घटनाओं के बारे में जिक्र करते हुए खबर प्रकाशित की गई थी। जिसके बाद पुलिस द्वारा क्षेत्र निवासी एक महिला के साथ 16 दिन पूर्व हुई ठगी के मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई है। जानकारी के लिए बता दें कि थाना क्षेत्र नानौता के गांव याहियापुर निवासी उमा देवी पत्नी सुशील कुमार ने दिनांक 4 फरवरी 2020 को नानौता थाने में दिए गए।

प्रार्थना पत्र में बताया था कि कि सुबह करीब 10ः45 बजे उसने गूगल की मदद से पेटीएम की केवाईसी पूरी कराने के लिए नंबर निकालते हुए काॅल की थी। जिसके बाद उक्त नंबर पर बातचीत किए जाने के बाद उसके मोबाईल पर मैसेज भेजा गया था, जिस पर क्लिक करते हुए उसने अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड सहित तमाम दस्तावेज अपलोड कर दिए थे। जिसके बाद उसके बैंक खाते से एक किश्त में ही 95 हजार रूपए निकाल लिए गए।

पुलिस ने हर बार की भंति इस बार भी साइबर क्राइम की घटना को गंभीरता से न लेते हुए औपचारिकता पूरी करने को थाने पर महिला का प्रार्थना पत्र लेकर रख लिया था। वहीं क्षेत्र में बढती हुई इन घटनाओं को हमारे नानौता संवादददाता द्वारा अमर भारती मे प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया गया था। जिसके बाद उक्त खबर जनपद के उच्चाधिकारियों के संज्ञान में पहुंचेी और उक्त घटना के 16 दिन बीत जाने के बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है।