अमर भारती : दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में स्नेचिंग और लूटपाट की घटनाएं करने वाले एक शातिर लुटेरे को विजयनगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से लूटे गए पांच मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। पुलिस का कहना है कि वह गर्लफ्रेंड के शौक पूरे करने के लिए लूटपाट की वारदात को अंजाम देता था। एक घटना को अंजाम देते समय वेलेंटाइन-डे पर उसे पकड़ लिया।

एसपी सिटी डॉ. मनीष कुमार मिश्र ने बताया कि पुलिस ने शिवम उर्फ बकरी निवासी सेक्टर-9 विजयनगर को गिरफ्तार किया है। शिवम अपने साथियों के साथ मिलकर दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र में स्नेचिंग व लूटपाट की घटनाएं करता है। एसपी सिटी का कहना है कि शिवम के खिलाफ दिल्ली, गाजियाबाद के विभिन्न थानों में दर्जनभर से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।लिहाजा विजयनगर थाने पर आरोपी की हिस्ट्रीशीट खोली जाएगी।

पुलिस का कहना है कि बरामद मोबाइल में से एक मोबाइल कनेक्ट कर लिया गया है, जो विजयनगर थानाक्षेत्र से ही लूटा था। अन्य मोबाइल को भी कनेक्ट करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस के मुताबिक आरोपी नाबालिग के अपहरण व दुष्कर्म की घटना में भी वांछित चल रहा था। पूछताछ के आधार पर पुलिस आरोपी के साथियों की भी तलाश में जुटी है।