अमर भारती : दक्षिण पश्चिम पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक नाले में यात्रियों से भरे वाहन के गिर जाने से महिलाओं और बच्चों समेत 12 लोगों की मौत हो गई और 23 से अधिक लोग घायल हो गए। ‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार दुर्घटना शुक्रवार को झाल मागसी जिले के बरेजा इलाके के पास खुजदार-झाल मागसी राजमार्ग पर हुई। वाहन की तेज गति के चलते चालक अपना नियंत्रण खो बैठा जिसके कारण वाहन नाले में जा गिरा।

उपायुक्त शर्जील नूर ने बताया कि जिस वक्त यह घटना हुई उस समय ये पीड़ित एक विवाह समारोह में हिस्सा लेने के लिए लासबेला से झाल मागसी जा रहे थे। शुरुआती खबर के अनुसार 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ा। इसके अनुसार गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों को सिंध के लाड़काना स्थित अस्पताल रेफर किया गया।

चिकित्सकीय और कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शवों को उनके परिजन के सुपुर्द कर दिया गया। एक अन्य घटना में बलूचिस्तान के पंजगुर जिले के सरसंद इलाके के पास दो वाहनों की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई। खबर के अनुसार प्रांत के खुजदार जिले के संजावी इलाके के पास हुई एक और घटना में एक कार के पलट जाने से उसमें सवार एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।