अमर भारती : स्मृति मंधाना के अर्धशतक के दम पर भारत ने आखिरकार बल्लेबाजी में फार्म हासिल करते हुए आस्ट्रेलिया को शनिवार को सात विकेट से हराकर त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला में प्रवेश की उम्मीदें बरकरार रखी है आस्ट्रेलिया ने पांच विकेट पर 173 रन बनाये जिसमें एशले गार्डनर के 57 गेंद में 93 रन शामिल है । मैग लानिंग ने 22 गेंद में 37 रन बनाये । भारत ने लक्ष्य 19 . 4 ओवर में हासिल कर लिया । सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 28 गेंद में 49 रन और मंधाना ने 48 गेंद में 55 रन बनाये ।

इस जीत के साथ भारत अंकतालिका में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर है ।आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रविवार को होने वाले आखिरी लीग मैच से पता चलेगा कि फाइनल किन टीमों के बीच होगा । दो बार नाकाम रहने के बाद 16 बरस की शेफाली ने भारत को शानदार शुरूआत दी । उसने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया । मंधाना ने पारी की सूत्रधार की भूमिका निभाई । शेफाली को एलिसे पेरी ने निकोला कारे के हाथों लपकवाया । उसके बाद जेमिमा रौद्रिगेज क्रीज पर आई

जिन्होंने 19 गेंद में पांच चौको की मदद से 30 रन बनाये । मेगान शट ने 13वें ओवर में उन्हें पवेलियन भेजा । कप्तान हरमनप्रीत कौर 20 गेंद में 20 रन बनाकर नाबाद रही।उन्होंने मंधाना के साथ 42 रन की साझेदारी की । मंधाना 19वें ओवर में कारे की गेंद पर पगबाधा आउट हुई  इससे पहले आस्ट्रेलियाई पारी का आकर्षण गार्डनर रही जिन्होंने अपनी पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाये । भारत के लिये दीप्ति शर्मा ने दो विकेट लिये ।