अमर भारती : चाणक्यपुरी इलाके में पड़ोसी द्वारा एक पांच वर्षीय बच्ची से कथित तौर पर बलात्कार करने की घटना सामने आयी है। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि 25 वर्षीय आरोपी पेशे से वाहन चालक है जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि यह घटना शनिवार को हुई थी और बच्ची के परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है। बच्ची की हालत अब स्थिर है।

बच्ची की मां के बयान के आधार पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम(पॉक्सो) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।पुलिस के मुताबिक पीड़िता और आरोपी दोनों दूतावास के क्वार्टर में रहते थे। बच्ची के पिता दूतावास में हाउसकीपिंग स्टाफ के रूप में काम करते हैं। आरोपी के पिता दूतावास में कार्यरत हैं और वह अपने माता-पिता के साथ क्वार्टर में रहता है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पड़ोसी होने के नाते बच्ची अक्सर आरोपी के घर आती-जाती रहती थी। अधिकारी ने कहा कि घटना के दिन वह अपने घर के बाहर खेल रही थी तभी आरोपी अपने मोबाइल फोन पर गेम खिलाने के बहाने उसे अपने घर ले गया। जहां उसने अपने माता-पिता की अनुपस्थिति में बच्ची के साथ बलात्कार किया।

उन्होंने बताया कि अपने घर पहुंचने के बाद बच्ची ने अपनी मां से अपने निजी अंगों में दर्द और जलन की शिकायत की।मां के पूछने पर बच्ची ने सारी बात बताई। जिसके बाद बच्ची की मां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने कहा कि बच्ची को मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया है और डॉक्टरों ने बलात्कार की पुष्टि की है।