अमर भारती : खोड़ा थाना पुलिस ने गुरुवार देर रात पांच शातिर चोरो को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। गिरफ्तार अभियुक्तों से पुलिस ने 4 बंडल 33 केवी के बिजली के तार, एक कटर, 6 ब्लेड, एक लोहे का हुक, दो टाटा महेंद्रा मैजिक, एक ब्रीजा कार, दो चोरी के फ़ोन, और 4 अवैध चाकू भी बरामद किए हैं

प्रेस वार्ता में एएसपी केशव कुमार ने बताया कि खोड़ा थाना पुलिस टीम ने गुरुवार देर रात खोड़ा के इतवार बाजार टी पॉइंट के पास चेकिंग के दौरान पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान धर्मवीर पुत्र परमेश्वर निवासी दिल्ली, शिवम शर्मा पुत्र बृजेश शर्मा निवासी दिल्ली, फैजल पुत्र अलीमुद्दीन निवासी बागपत, राशिद पुत्र इलियास निवासी बागपत और प्यारो पुत्र रियाजुद्दीन निवासी बागपत के रूप में हुई।

पांचों आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वो अक्सर मेट्रो लाइन की केबल चोरी करते थे। जब मेट्रो परिचालन रात्रि में बंद हो जाता था। तो इस गैंग के द्वारा सुनसान जगह देखकर लोहे की हुक की सहायता से मेट्रो लाइन में घुसकर मेट्रो लाइन के सहारे लगे इलेक्ट्रॉनिक केबल की प्लास्टिक को काटकर फाल्ट कर देते थे। जिससे मेट्रो के केबल इलेक्ट्रोनिक ऑटोमेटिक कट जाती थी। केबल में विद्युत प्रवाह बंद होने के बाद कटर से काटकर तारों को पास में खड़ी गाड़ी में लादकर यह लोग ले जाया करते थे।

इस गैंग के द्वारा दिल्ली एनसीआर जिसमें नोएडा गाजियाबाद दिल्ली के अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं। गैंग के द्वारा मेट्रो के बिजली तार काटने के बाद लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना पढ़ता था। जिसमें मेट्रो अक्सर लेट हो जाया करती थी या एक ही लाइन पर उसको चलना होता था। जिससे लोगों को अक्सर देरी का सामना करना पड़ता था। पाँचो आरोपी बड़ी ही शातिर किस्म के चोर है। ये रात के अंधेरे में मैट्रो रेल के चल रहे कार्य से केबल चोरी करते थे। और चोरी किया केबलों को बाजार में कबाड़ी को सस्ते दामों में बेच दिया करते थे।
गिरफ्तार अभियुक्तों के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है

रिपोर्ट – यशपाल कसाना