अमर भारती : कल सुबह की शुरुआत राजधानी दिल्ली में एक भीषण अग्निकांड के साथ हुई जिसने दिल्ली समेत पूरे देश को दहला कर रख दिया। यह आग अनाज मंडी के एक गोदाम में लगी थी और जबतक किसी को इस बारे में सूचित किया जाता उससे पहले ही कई लोगों की जान जा चुकी थी। सुबह के समय जब यह खबर लोगों को मिली तो हर जगह बस मातम ही पसरा था।

दरअसल आग इतनी भयानक होगी इसका किसी को अनुमान नहीं था और साथ ही उस इमारत में आग की स्थिति में किसी तरह की व्यवस्था नहीं कर रखी थी। अभी तक लगभग 40 से ज्यादा लोगों की जान इस हादसे में जा चुकी है। इसके अलावा जो घायल है वो अस्पताल में इलाज करवा रहे है।

बता दें कि इस आग का मुख्य कारण अभी सामने नहीं आया है लेकिन कहा ये जा रहा है कि दम घुटने की वजह से लोगों का बुरा हाल हुआ है। पहले जो जानकारी मिली थी उसके अनुसार यह साफ नहीं था कि कितने लोग इसमें फँसे हो सकते है लेकिन जब स्थिति गंभीर होती नजर आई तो दमकल विभाग ने भेजी गई गाड़ियों की संख्या बढ़ा दी। काफी संघर्ष के बाद ही रह गए लोगो को वहां से निकाला जा सका।

हालांकि यह कोई पहली बार नहीं है जब दिल्ली में इस तरह की घटना हुई हो क्योकि इससे पहले भी बड़े आग के हादसे दिल्ली में हो चुके है। हर बार की तरह प्रशासन अपनी गलती से भाग रहा है, जबकि यह बात खुलकर सामने आ रही है कि कुछ दिन पहले ही इस इमारत की पूर्ण रुप से जांच कराई गई थी।