अमर भारती: दिल्ली में विधानसभा चुनाव आगामी फरवरी 2020 में होने को हैं जिसको लेकर आम आदमी पार्टी ने पूर्व में किए गए अपने घोषणा पत्र का हवाला देते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपना बहुप्रतीक्षित चुनावी वादा पूरा करने का एलान किया है। बुधवार को बड़ा एलान करते हुए कहा कि 16 दिसंबर से दिल्ली के लोगों को फ्री वाई-फाई मिल जोयेगा। साथ ही कहा कि फ्री वाई-फाई उपलब्ध कराने के साथ ही दिल्ली की आम आदमी पार्टी अपने चुनावी घोषणापत्र का आखिरी वादा भी पूरा कर रही है। इस वादे के साथ दिल्ली सरकार अपने सभी चुनावी वादे पूरी करने वाली पहली सरकार बन जाएगी।

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार ने उम्मीद जताई है कि हॉट-स्पॉट्स लग जाने से दिल्ली की जनता को तो फायदा होगा ही साथ पढ़ाई कर रहे छात्रो को वाई-फाई लग जाने से ज्यादा लाभ पहुचेगा। इसके लिए 11 हजार स्पॉट्स पर वाई-फाई लगाए जाएंगे। साथ ही साथ स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में भी फायदा होने काफी उम्मीद केजरीवाल सरकार ने जतायी है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पहले चार हजार हॉट-स्पॉट्स बस स्टैंड्स पर लगाए जाएंगे। सात हजार अन्य जगहों पर लगाए जाएंगे। हर विधानसभा में 100-100 हॉट-स्पॉट लगेंगे। 16 दिसंबर को पहले 100 हॉट-स्पॉट्स का उद्घाटन होगा। इसका कुल खर्च करीब 100 करोड़ है। यह रेंटल मॉडल पर आधारित होगा।

केजरीवाल ने बताया कि हर हफ्ते हॉट-स्पॉट्स की संख्या बढ़ती जाएगी और इस तरह छह महीने में 11 हजार हॉट-स्पॉट लगा दिए जाएंगे।

 

रिपोर्ट- शिवनन्दन सिंह