अमर भारती : देश के बड़े निजी बैंकों में से एक एचडीएफसी बैंक ने पिछले दो दिनों से अपनी नेट बैंकिंग सेवा और मोबाइल एप को लगातार बंद कर रखा है। लेकिन अब इस बैंक के ग्राहकों के लिए बैंक के द्वारा उठाया गया यह कदम परेशानी की वजह बनता जा रहा है।

बता दें कि बैंक के सर्वर में तकनीकी खराबी के चलते ग्राहकों के लिए नेट बैंकिंग सेवा बंद की गई है। अब ग्राहक सोशल मीडिया पर भी इस समस्या को लेकर शिकायत कर रहे है। इस बीच बैंक की तरफ से जानकारी दी गई है कि इस पर उनकी एक टीम के द्वारा काम किया जा रहा है, साथ ही बैंक ने यह भरोसा भी दिलाया कि जल्द ही लोगों की परेशानी खत्म हो जाएगी।

अब अगर इस बैंक की बात करे तो निजी बैंके की गिनती में यह सबसे बड़ा बैंक माना जाता है, जिसके चलते इसके ग्राहक भी काफी संख्या में है। जाहिर है कि बैंक के इस तरह के कदम से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। असल में अग देखा जाए तो आजकल के समय में लोग नेट बैंकिंग और मोबाइल एप की मदद से पैसों का लेन देन करना पसंद करते है।

वैसे बैंक के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब पूरे सर्वर को इतने समय तक बंद रखा गया है। इसकी वजह का अबतक कोई खुलासा नहीं हुआ है। मगर बैंक अधिकारियों का मनना है कि इसमें अभी थोड़ा और समय लग सकता है और जल्द ही नेट बैंकिंग की सेवा को फिर से शुरु किया जाएगा।