अमर भारती: गृह मंत्री अमित शाह झारखंड विधासभा चुनाव के मद्देनजर एक चुनावी रैली को संबोधित करने पहुंचे। अमित शाह ने सबसे पहले झारखंड चुनाव की शुरुआत लातेहार की चुनावी रैली से की। उन्होंने कहा कि मैं लातेहार की क्रांतिकारी भूमि को प्रणाम करता हूं। इसके बाद शाह ने कहा, “मैं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि आपने पिछले 70 वर्षों में आदिवासियों के लिए क्या किया, क्या आपके पास इस पर कोई तथ्य है? हमने हर आदिवासी ब्लॉक में एक एकलव्य स्कूल खोला है, मोदी जी द्वारा एक जिला खनिज निधि भी स्थापित की गई है।” इस दौरान उन्होंने सीधे तौर कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर निशाना साधा, और अपने कार्यों की उपलब्धियाँ गिनाई ।

#क्या बोले अमित शाह !

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा आदिवासियों और पिछड़ों की बात करते हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि 70 साल तक आपने शासन किया, गरीब के घर में गैस, बिजली, स्वास्थ्य कार्ड, शौचालय क्यूं नहीं पहुंचा? इनके पास कोई बात का जवाब नहीं है।

#रामजन्मभूमी विवाद

शाह रैली के दौरान बोले कि , “आप लोग मुझे बताएं कि अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए या नहीं? लेकिन कांग्रेस पार्टी मामले को लटकाना चाह रही थी। अब सुप्रीम कोर्ट ने वहां एक भव्य मंदिर के लिए ऐतिहासिक फैसला दिया

#आदिवासी मुद्दा

चुनावी रैली के दौरान अमित शाह ने कहा, “कांग्रेस पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा आदिवासियों और पिछड़ों की बात करते हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि 70 साल तक आपने शासन किया, गरीब के घर में गैस, बिजली, स्वास्थ्य कार्ड, शौचालय क्यूं नहीं पहुंचा? इनके पास कोई बात का जवाब नहीं है।”

#कश्मीर

रैली के दौरान अमित शाह ने कहा कि कश्मीर समस्या को कांग्रेस पार्टी अपने वोट बैंक के लालच में 70 साल से लटकाए हुई थी। मोदी जी ने भारत माता के मुकुटमणि पर लगे 370 के कलंक को हटाकर आज कश्मीर के विकास के रास्ते को खोल दिया है।

आपको जानकारी के लिये बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव पांच चरण में होंगे। 81 सीटों वाले सूबे में 30 नवंबर से चुनाव की शुरुआत होगी, जबकि मतगणना 23 दिसंबर को होगी।