अमर भारती : महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कवायत दिन पर दिन बढ़ती जा रही, एक तरफ जहाँ शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी के साथ सरकार बनाने के लिये तैयार दिख रही, वहीं आज एनसीपी चीफ शरद पवार प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करने वाले हैं । बताया जा रहा कि यह मुलाकात महाराष्ट्र में किसानों की समस्या को लेकर होगी. पार्टी के नेता नवाब मलिक ने इस बात की जानकारी दी ।

नवाब मलिक ने बताया कि शरद पवार आज संसद भवन में पीएम से मुलाकात करने वाले हैं,  मलिक ने कहा कि एनसीपी प्रमुख पीएम से महाराष्ट्र के किसानों को राहत देने की मांग करेंगे । आपको बता दें कि पवार और प्रधानमंत्री कि मुलाकात की जानकारी शिवसेना नेता संजय राउत ने सोमवार कोे दी थी,उन्होंने कहा था कि हम किसानों के मसले पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे. उन्होंने बताया कि ये मुलाकात शरद पवार की अगुवाई में ही होगी ।

किसानों के हित पर चर्चा- राउत

मुलाकात से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि हमने भी शरद पवार से अनुरोध किया था कि वे राज्य की स्थिति के बारे में पीएम को जानकारी दें, महाराष्ट्र के सभी सांसद भी पीएम मोदी से मिलेंगे और हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि केंद्र उन्हें अधिकतम संभव सहायता प्रदान करे ।

आगे उन्होंने कहा कि अगर उद्धव ठाकरे किसानों के मुद्दे को लेकर दिल्ली आते हैं, और सभी सांसद पीएम से मिलते हैं ‘तो क्या खिचड़ी पकती है’? संसद के अंदर हों या बाहर, कोई भी पीएम से मिल सकता है. शरद पवार को राज्य की स्थिति का पता है ।

दिसंबर में बनेगी सरकार – राउत

सरकार गठन पर शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर कहा कि दिसंबर में सरकार बनेगी, कल सरकार बनाने को लेकर रास्ता साफ हो जायेगा,शरद पवार पर हमें कोई शक नही है ।

NCP – कांग्रेस की बैठक आज

आज फिर महाराष्ट्र के सत्ता संग्राम के बीच एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं में बैठक होगी । बता दें, महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार बनाने के प्रयास जारी हैं, कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना एक दूसरे की मदद से सरकार बनाने की कोशिश में लगी हैं लेकिन इसमें कुछ दिक्कतें आ रही हैं. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले शरद पवार ने सोमवार को कहा था कि बीजेपी और शिवसेना ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और ‘उन्हें अपना रास्ता चुनना है’। संसद में मीडिया से बातचीत में पवार ने कहा, बीजेपी-शिवसेना ने साथ चुनाव लड़ा था, एनसीपी और कांग्रेस ने साथ चुनाव लड़ा था, उन्हें अपना रास्ता चुनना है और हमें अपनी राजनीति करनी है ।

गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने पेश की रिपोर्ट

आपको बता दें कि राज्यसभा में गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के लिए राज्यपाल की रिपोर्ट सदन में पेश की । महाराष्ट्र मेें सरकार बनाने को लेकर फंसा पेंच अभी कितना दूर जाता है यह तो समय ही बताएगा ।

रिपोर्ट – शक्ति ओझा