अमर भारती : आज की जनरेशन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। सोते-जागते, उठते-बैठते बस सोशल मीडिया का जिक्र किया जाता है। आए दिन फेसबुक पर लड़के और लड़कियां एक-दूसरे को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते रहते है। ऐसे में एक बात तो खास तौर पर नोटिस की गई है कि आखिर लड़किया लड़कों के फ्रेंड रिक्वेस्ट को कब एक्सेप्ट करती हैं। ये तो सभी जानते है कि बिना किसी के प्रोइल ओपन किए हम उस शख्स के बारे में कुछ नहीं जानते लेकिन लड़कियां लड़को के प्रोफाइल में क्या देखती है। आइए जानते हैं।प्रोफाइल इमेज- सबसे पहले लोग एफबी पर प्रोफाइल इमेज देखते हैं। लोगों का रियेक्शन काफी नॉर्मल होता है, लेकिन लड़किया एट्रेक्टिव इमेज देखकर कभी क्लीक नहीं करती। ब्लकि ये जानने की कोशिश करती हैं कि आखिर उनकी इन तरह के इमेज के अलावा लड़के बिन किसी फिल्टर के डालते हैं या नहीं।

प्रोफेशन- इमेज के साथ-साथ सबसे जरूरी होता है आपका प्रोफेशन। अगर आप कोई बिजनेसमेन हो तो लड़कियां इतना इंट्रस्ट नहीं शो करती। क्योकि एक बिजनेसमेन की लाइफ काफी कॉमन हो गई है। लड़कियां सबसे ज्यादा एनआरआई या किसी नामी कॉलेज में बड़ा कोर्स करने वाले प्रोफाइल पर ज्यादा क्लीक करती हैं।  

एफबी पोस्ट- फेसबुक पर आप किस तरह के पोस्ट करते हैं या किस तरह से लोगों ने आपके पोस्ट पर कमेंट किया है। अगर आप किसी सामाजिक ग्रुप में है लड़कियां उन्हे कट्टरपंती समझती है। साथ ही ये जानने की कोशिश करती हैं कि आप दोनों के बीच कितने कॉमन फ्रेंड है।फोटो गैलेरी- अगर प्रोफाइल पिक न भी चेक करें तो आपके फोटो गैलेरी से लड़किया ये जानने की कोशिश करती हैं कि आखिर आप किस तरह की लाइफस्टाइल जी रहे हैं।

मैरिटल स्टेटस- अगर आप शादीशुदा होने के बावजुद भी खुद को सिंगल बताते हैं तो इसका मतलब आप किसी के भरोसे के काबिल नहीं हैं। इससे आप किसी लड़की की जिंदगी बरबाद कर रहे हैं।