अमर भारती : देश के गृह मंत्री अमित शाह भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा और ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच में शामिल हो सकते है। यह मुकाबला 22 से 26 नवंबर के बीच कोलकाता के ईडेन गार्डंस मैदान पर खेला जाएगा। इस मैच को देखने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोलकाता पहुंचेंगे।

बताया जा रहा है कि इस मौके पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के अलावा पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना भी इस ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट की गवाह बनेंगी। इसके अलावा भारतीय क्रिकेट के कई मशहुर खिलाड़ी भी इस दौरान मौजूद रहेंगे।

दरअसल हाल ही में बांग्लादेश की तरफ से चार दिवसीय दल ने मंगलवार को ईडन गार्डन और प्रधानमंत्री तथा उनके 80 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के बैठने की व्यवस्था का मुआयना किया था। कार्यक्रम पर नजर डाले तो बांग्लादेश की पीएम एक दिन के लिए आएंगी और रिवायती घंटी बजाने के बाद कुछ देर मैच देखेंगी। इसके बाद वह आठ बजे फिर आएंगी जब बंगाल क्रिकेट संघ उन्हें सम्मानित करेगा।

जानकारी के मुताबिक इस बात की भी चर्चा तेज है कि विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी भी इस मौके पर मौजूद होंगे। उन्हें कमेंट्री करने के बारे में बातचीत चल रही है, लेकिन इसका जवाब केवल बॉडकास्टर्स के पास ही है।

हालांकि इस अवसर पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह, दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर , राहुल द्रविड़, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन समेत कैब के तमाम पदाधिकारी मौजूद होंगे। ब्रेक के दौरान चैट शो भी करने की योजना है जिसमें गांगुली, तेंदुलकर, द्रविड़, अनिल कुंबले और वीवीएस लक्ष्मण होंगे।