अमर भारती : कल खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ महज 7 रन खर्च कर 6 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले पहले भारतीय तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने आईसीसी रैंकिंग में भी अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। इसकी खास वजह यह है कि वह शानदार प्रदर्शन के दम पर 88 पायदान की लंबी छलांग लगाकर गेंदबाजों की आईसीसी टी-20 रैंकिंग में 42वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

अब इस खेल के सबसे छोटे प्रारूप में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज दीपक चाहर बने। इससे भारत को इस सत्र में घरेलू सरजमीं पर पहली टी-20 सीरीज जीतने में अहम योगदान मिला। भारत के अन्य गेंदबाजों में क्रुणाल पंड्या (संयुक्त 18वें) ने 6, युजवेंद्र चहल (25वें) ने 9 और वॉशिंगटन सुंदर (27वें) ने 21 पायदान की छलांग लगाई है।

वहीं अगर बल्लेबाजी पर नजर डाले तो रोहित शर्मा भारत के लिए पहले स्थान पर बने हुए हैं। वह पहले की तरह 7वें स्थान पर काबिज हैं, जबकि केएल राहुल रविवार को अर्धशतक की मदद से 8वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिए जूझ रहे शिखर धवन 12वें, इस सीरीज में नहीं खेलने वाले विराट कोहली 15वें और खराब फॉर्म में चल रहे ऋषभ पंत 89वें स्थान पर खिसक गए हैं।

हालांकि आलराउंडरों की सूची में ग्लेन मैक्सवेल के नहीं खेल पाने के कारण अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी इस ऑस्ट्रेलियाई को हटाकर शीर्ष पर पहुंच गए हैं, जबकि ओमान के जीशान मकसूद छठे स्थान पर काबिज हो गए हैं। लेकिन अब देखना होगा कि सीरीज के इस प्रदर्शन के बाद अब टीम इंडिया में क्या बदलाव होगा।