अमर भारती : देश की राजधानी दिल्ली में अयोध्या मामले पर आ रहे फैसले के चलते दिल्ली में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस ने सभी पुलिसकर्मियों को अलर्ट व मुस्तैद रहने के लिए कहा हैं। आज सुबह से ही दिल्ली मेंपुलिसकर्मी मुस्तैद हो जाएंगे। संवेदनशील इलाके में विशेष नजर व अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया जाएगा।

सोशल मीडिया का भी समझदारी से इस्तेमाल करने को लेकर दिल्ली पुलिस ने लोगों निर्देश दिया है। धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने वाले व असत्यापित पोस्ट को आगे न भेजें। दिल्ली पुलिस को आशंका है कि शरारती तत्व धार्मिक सौहार्द को खराब कर सकते हैं।

बता दें कि जब यह जानकारी मिली कि अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट शनिवार को फैसला सुनाएगी तो उसके कुछ समय बाद से ही दिल्ली को हाई अलर्ट पर रखा गया था। दिल्ली पुलिस मुख्यालय से सभी जिला डीसीपी को फोन कर सुरक्षा की तैयारी करने को कह दिया था।

दरअसल पुलिस मुख्यालय से दिए निर्देशों में कहा गया है कि संवेदनशील इलाकों का खाय ध्यान रखा जाए। हर थाने में अलग से एक रिजर्व फोर्स रखी जाए जिसका जरूरत पड़ने पर काम आ सके। जिला पुलिस अमन कमेटियों के संपर्क में रहेगी और लगातार उनसे बात करेगी। पुलिस मुख्यालय ने यह भी कहा है कि सभी जिला डीसीपी फायर विभाग से तालमेल बनाकर रखेंगे। शनिवार सुबह आठ बजे से पुलिसकर्मी तैनात हो जाएंगे।

जानकारी के अनुसार संवेदशील इलाके जैसे जाफराबाद, हौजकाजी, पुरानी दिल्ली, जामा मजिस्द, ओखला, जामिया, सीलमपुर, त्रिलोकपुरी आदि इलाकों में विशेष नजर रखी जाएगी। वर्ष 1992 में हौजकाजी इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया था और मंदिर में तोडफ़ोड़ की गई थी। इसे ध्यान में रखते हुए हौजकाजी इलाके की विशेष रुप से निगरानी की गई है।