अमर भारती : अयोध्या में सुप्रीम कोर्ट की ओर से आए फैसले को लेकर शनिवार को पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था बेहद चाक-चौबंद से रही तो वही प्रशासन भी मोबाइल पर नजर गाड़े बैठी थी । जगह-जगह दुकानें तो खुली रहीं लेकिन इसका मिलाजुला असर देखने को मिला। जिलाधिकारी अनुज झा व एसपी आशीष तिवारी सहित तमाम अफसर अयोध्या में भ्रमण करते रहे। राम की पैड़ी पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम देखने को मिले। वही कुछ वाहन ही रोड पर चलते हुए दिखे। सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत किसी को भी बिना जांच के अंदर अयोध्या में जाने की अनुमति नहीं मिली।

दुकानें खुली रहीं हालांकि श्रद्धालुओं की भीड़ सरयू नदी में स्नान करने और दर्शन पूजन में ही व्यस्त नजर आई। फैसला आने के बाद इकबाल अंसारी ने कहा कि वह फैसले का स्वागत करते हैं। राम की नगरी से ये संदेश जाना बेहद जरूरी है कि यहां सद्भाव है। दूसरी ओर अफसरों ने दोपहर बाद हवाई सर्वेक्षण भी किया। जिलाधिकारी श्री झा और एसएसपी श्री तिवारी ने हेलीकॉप्टर से सीमावर्ती इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

अयोध्या व सिटी में भी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की। अफसरों ने बताया कि फिलहाल जनजीवन सामान्य है और स्थिति शांतिपूर्वक है। एसएसपी आशीष तिवारी ने कहा कि किसी भी घटना से निपटने के लिए पुलिस महकमा पूरी तरह से तैयार है। जगह-जगह सुरक्षा व्यवस्था की गई है। राम जन्म भूमि की ओर जाने वाले सभी रास्तों को बैरियर से एहतियातन बंद किया गया है जिससे किसी अप्रिय घटना को रोका जा सके।