अमर भारती : सीएम योगी ने यूपी के सभी डीएम एसएसपी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जो निर्देश दिए हैं, उनमें मुख्यतः बिंदु है। भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट पर तत्काल कार्यवाई करें। अयोध्या फैसले को लेकर जनता,नेताओं और धार्मिक गुरुओं के साथ सभी से लगातार संवाद बनाए रखें। जिनमें अलग-अलग धर्म के गुरुओं के साथ भी संवाद बनाए रखने के निर्देश दिए गए है।

अयोध्या फैलसे को लेकर जो कंट्रोल रूम बनाए गए है। उसमें सही सूचनाओ का ही प्रेषण किया जाए। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने लखनऊ समेत हर जनपद में बने कंट्रोल रूम को राउंड द क्लॉक चलाने व छोटी से छोटी घटनाओं को चिन्हित कर उस पर उचित कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए हैं। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने पुलिस व्यवस्था के लिए फूट पेट्रोलिंग के साथ जिलों में निरंतर पीस कमिटी मीटिंग कर हालात  की समीक्षा भी की जाए।

वही सघन इलाकों में लोगों के बीच जागरूकता पैदा की जाए एवं डायल 112 को लेकर जनता को जागरूक किया जाए। अराजकता फैलाने वालों को चिन्हित कर उन्हें पाबंद किया जाए, उसके बाद भी न मानने वालों पर एवं वातारण खराब करने वालों के खिलाफ़ कड़ी कार्यवाही की जाए। बोर्डिंग एरिया में चेकपोस्ट के जरिये संघन चेकिंग की जाए।