अमर भारतीः अखिल भारतीय लोधी महासभा समाज के युवक-यवती परिचय सम्मेलन का आयोेजन विपिन वर्मा(डेविड) की अध्यक्षता में आयोजित हुए समाज के चतुर्थ सामूहिक विवाह समारोह में 10 जोडे परिणय सूत्र में बंधे।

हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार वैदिक मंत्रोचारण के बीच विवाह की रस्में पूर्ण की गई है। बुद्धिजीवियों के साथ समाज के प्रतिष्ठित लोग विवाह समारोह के साक्षी बने और वर-वधू को आर्शीवाद दिया। आयोजन समिति के द्वारा सम्मेलन में हिस्सा लेने वालों का आभार व्यक्त किया गया है। समाज के लोगों ने वर वधू को उपहार स्वरूप सामग्री भी भेंट की है।

ओम गार्डन व ओम वाटिका बदरपुर नई दिल्ली मे लोधी समाज का सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में  यूपी उन्नाव के सांसद महामंडलेश्वर डॉक्टर साक्षी महाराज ने स्वामी ब्रम्हानंद के चित्र पर माल्यापर्ण करने के बाद कार्यक्रम की शुरूआत की। साथ ही संस्था लोधी-राजपूत एकता संघ बदरपुर  समिति के द्वारा समाज के लिए किए जा रहे कार्यो पर प्रकाश डाला है।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक सांसद रमेश सिंह बिधूड़ी ने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम से समाज को एक सूत्र में बांधने के लिए मौका मिलता है।विवाह में होने वाले खर्च से निजात  भी मिलती है। इसी क्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में भारत सरकार के आईआरएस ज्वाइंट कमिश्नर जीएसटी पद पर कार्यरत अमरपाल लोधी ने कहा कि इस तरीके के कार्यक्रमों के द्वारा ही  समाज के गरीब तबके के लोगों की पुत्र-पुत्रियों की शादी धन के अभाव में शादी होने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लोधी राजपूत-एकता संघ बदरपुर द्वारा इस तरीके के कार्य  सराहनीय है। साथ ही सभी को एक साथ समाज के बड़े बुजुर्ग से मिलने का मौका मिलता है।

कार्यक्रम में विशेष सहयोगी के मुख्य रूप मे अखिल भारतीय लोधी महासभा, प्रांतीय लोधी राजपूत महासभा दिल्ली,वरिष्ठ सम्मानित एवं समाजसेवी साथ ही विधायक डा अनीता राजपूत, योगेंद्र सिंह राजपूत,लोधी शंकर सिंह आर्य राजपूत,दीपचंद राजपूत,निर्मल भारती,तेजवीर सिंह लोधी,हरेंद्र सिंह लोधी,विजय राजपूत,मुनेश सिंह राजपूत कासगंज,वीरेंद्र वर्मा उत्तराखंड,रामस्वरूप सिंह कोटा राजस्थान,अमित जंगेला भोपाल,सुरेश हिमाचल,रितु रानी राजपूत महाराष्ट्र,डी पी सिंह राजपूत,कोमल सिंह राजपूत,वेद प्रकाश लोधी राजेश राजपूत,योगेश कुमार लोधी,जितेंद्र कुमार लोधी,आशीष राजपूत,प्रदीप कुमार लोधी,जय राम लोधी आदि लोगों के सहयोग से कार्यक्रम को कराया गया।

रिपोर्ट-शिवनन्दन सिंह