अमर भारती : देश का सबसे पुरना और चर्चित मामला आयोध्या के फैसले को लेकर प्रसाशन रात दिन एक करने में लगी हुई है। उसी के चलते आज कमिश्नर डॉक्टर सुधीर महादेव बेवड़ा और कानपुर जोन के आईजी मोहित अग्रवाल ने शांति कमेटी की बैठक का आयोजन किया। जिसमें शहर के सभ्रांत लोगो को बुलाया गया था। जिसमे उन्होंने साफ तौर पर कहा कि जिले में किसी प्रकार की अफवाह मान्य नही होगी। यदि कोई अफवाह फैलाते हुए पाया जाता है, तो उसके ऊपर कठोर कार्यवाही की जायेगी। फेसबुक वाट्सएप पर किसी प्रकार का गलत अफवाह न फैलाये और उनको लाइक भी न करे। उनसे बचे रहे उसी में भलाई है।

वही कानपुर जोन के आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा कि आयोध्या फैसला किसी के पक्ष में आ सकता है। सभी लोग गंगा जमुनी तहजीब को बढाबा दे। उसके साथ ही आज की युवा पीढ़ी गलत रास्ते पर अफवाहों के चक्कर मे चली जाती है। इसलिए उनको समझाकर सही रास्ता बताने की जरूरत है। जिससे किसी प्रकार का विवाद न हो सके। गलत बयान बाजी सार्वजनिक स्थान पर न करे। यदि कोई बात करनी है तो अपने घर के अंदर करे। डिजिटल पर प्रशासन का बहुत ध्यान दिया जा रहा है। उसके लिए सोशल मीडिया सेल बनाई गई है।

जो पूरे जिले पर नजर रखने का काम करेगी। यदि कोई अफवाह फैलाते हुए पकड़ा जाता है। तो उसके ऊपर एनएसए की कठोर कार्यवाही की जायेगी। इसी क्रम में राजनीतिक पार्टियां भी अपनी रोटियां सेंकने के लिए कूछ भी कर सकती है। उनकी अफवाहों से बचे।जिले में फैसले के समय कोई भी झगड़ा हुआ तो उसका चालान 151 में नही किया जायेगा। उसके ऊपर गुंडा एक्ट के साथ एनएसए की कठोर कार्यवाही की जायेगी। इस मौके पर जिलाधिकारी मानवेन्द्र सिंह,पुलिस अधीक्षक डॉक्टर अनिल कुमार मिश्रा,सभासद आलोक मिश्रा, पुत्तन मियां, दिलदार चचा सहित सभी थानों के एसएचओ भी मौजूद रहे।