अमर भारती : गाजियाबाद के खोड़ा थाना पुलिस ने अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह के पांच शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। गिरफ्तार बदमाशों से चोरी एवं लूट की 16 मोटरसाइकिल दो स्कूटी बरामद की गई है। गिरफ्तार बदमाश चोरी किए गए  दोपहिया वाहनों को बेचकर घूमने के लिए गोवा जाने की तैयारी कर थे। उससे पहले ही गिरोह पुलिस की गिरफ्त में आ गया।

 

प्रेस वार्ता में एसपी सिटी मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि खोड़ा थाना पुलिस टीम बुधवार देर रात खोड़ा पुश्ता रोड पर चेकिंग कर रही थी। चेकिंग के दौरान पुलिस ने मोटरसाइकिल पर सवार पांच शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया। जिनकी पहचान शहनवाज उर्फ सोनू पुत्र जलालुद्दीन, आसिफ पुत्र मुजफ्फर अली, रिहान पुत्र मोहम्मद नसीम, सुशील कुमार पुत्र राम प्रकार, विशाल उर्फ सलमान पुत्र अनीश निवासी गाजीपुर दिल्ली के रूप में हुई।

पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि इनका पूरा गैंग है और इन्होंने मिलकर गाजियाबाद, नोएडा, हापुड़, मेरठ, बुलंदशहर समेत दिल्ली ,पंजाब  हरियाणा से अब तक सैकड़ों दोपहिया वाहन चोरी किए हैं। यह लोग गिरोह के साथ दिन में इलाके की  रेकी करने के बाद रात में घरों के बाहर सड़कों पर खड़े दोपहिया वाहनों को चोरी कर ले जाते है और उनका इंजन नंबर बदलकर उसके फर्जी कागजात तैयार कर उन्हें दूरदराज के क्षेत्रों में बेच देते थे। गिरफ्तार बदमाशों के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

रिपोर्ट-यशपाल कसाना