लखनऊ में आमने-सामने होंगे वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान

अमर भारती : राजधानी लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आगामी 6 नवंबर से होने वाले एक दिवसीय क्रिकेट  मैच सीरीज़ का आगाज कल वेस्टइंडीज़ और अफगानिस्तान की टीमों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कर  दिया।   वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के बीच होने वाली इस मैच सीरीज को स्पॉन्सर अज़ीज़ी बैंक कर  रहा है। मेजबानी अफगानिस्तान की है  गौरतलब है की अफगानिस्तान के पास अच्छी खेल सुविधाएं न होने के कारण उसने अपना होम ग्राउंड लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम को चुना है।

इसी के मद्दे नजर कल दोनों टीमों के कप्तानों ने मीडिया से रूबरू होते हुए लखनऊ की पिच और खेल के तमाम मुद्दों पर बात चीत की वेस्टइंडीज टीम किओ अगुवाई कर रहे। कीरोन पोलार्ड ने पहले सीरीज के बारे में  पूछे गए सवालों का जवाब दिया। उसके बाद अफगानिस्तान से होने वाले मैच को एक अच्छा  अनुभव बताया पोलार्ड ने  कहा की अफगानिस्तान ने अच्छा प्रदर्शन हाल के मैचों में किया है। अफगानिस्तान के साथ खेलना दोनों तेमनो को काफी कुछ सिखाएगा अपने। .बात पोलार्ड की हो रही थी तो छक्कों की बात होना तो स्वाभाविक था एक पत्रकार ने जब पूछा की उन्हें क्या लखनऊ में  भी पोलार्ड के छक्के देखने को मिलेंगे तो उनका कहना था की वो पूरी कोशिश करेंगे की वो अच्छा  प्रदर्शन अपनी टीम के लिए कर पाए साथ ही साथ उन्होंने कहा की हमने इसके लिए काफी होमवर्क किया है।

हमारी कोशिश होगी कि अफगानिस्तान से पहले से ही बढ़त बना के चली जाए वही अफगानिस्तान के कप्तान  राशिद  खान ने भी वेस्टइंडीस्ड के  साथ होने वाली इस सीरियस को महत्वपूर्ण बताया और कहा की टीम इस सीरीज के लिए काफी मेहनत कर  रही है। मेरी पूरी कोशिश होगी की टीम का कप्तान होने के नाते मै सभी का 100 % परफॉर्मेंस दिलवाने का प्रयास करूँगा। उन्होंने कहा  की  बेशक वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी बेहतर है। लेकिन उनकी बौर उनकी टीम की पूरी कोशिश होगी। वो वेस्टइंडीज को कड़ा मुकाबला देकर इस सीरीज को अफगानिस्तान के नाम किया जाये।