अमर भारती : लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित रेरा के नेशनल कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी रेरा के राष्ट्रीय अधिवेशन में सम्मलित हुए। रेरा के अध्यक्ष पूर्व मुख्य सचिव, राजीव कुमार मौजूद रहे। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ और हरदीप सिंह ने दीप जला कर उद्घाटन किया और किताब का विमोचन किया। वही हरदीप सिंह ने कहा  प्रधानमंत्री आवास योजना में उत्तर प्रदेश सबसे अधिक तेज़ी से आगे बढ़ रहा है। यूपी में शानदार काम हुआ है।

उत्तर प्रदेश में 2017 अप्रैल से अक्टूबर 2019 तक 72 किलोमीटर मेट्रो ऑपरेशनल फेस में है। जो एक बड़ी शुरुवात है।आज रेरा इफेक्टिव तरीके से काम कर रहा है। हम हर साल एक रेरा का कॉन्क्लेव करेगे और e कॉमर्स रियल स्टेट पोर्टल की शुरुवात करेगे। पहले एक मिथक था कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में मुख्यमंत्री को नही जाना चाइए,मुझे समझ नही आता था कि ऐसा क्यों पर बाद में मुझे समझ मे आया कि वहाँ से आने वाली समस्याओं को सुना जाएगा तो कई काले राज खुल जाएंगे । उस वजह से यह मिथक बनाया गया था ।

उन्होंने कहा कि नोएडा में काली कमाई के राज छिपे थे इसलिए पूर्व मुख्यमंत्री नोएडा नहीं जाते थे।मुख्यमंत्री ने रेरा की खुलकर तारीफ की और कहा कि रेरा के पास एक वर्ष में 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आए जिनमें से 12 हजार मामले खत्म कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि हमने तीन साल में यूपी की छवि बदली है। पहले यहां निवेशक आना नहीं चाहते थे हर रोज दंगे होते थे पर हमने यूपी की छवि बदली है।रेरा उत्तर प्रदेश को और उनकी टीम ने एक बेहतर काम किया।मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी कोशिश है कि लोगों का जीवन स्तर सुधरे। पिछले पांच वर्षों में देश में 10 करोड़ शौचालय लोगों को दिए गए। 93 लाख आवास शहरी क्षेत्रों में लोगों को दिए गए। एक करोड़ 10 लाख बिजली के कनेक्शन दिए। ये सब आम जनता के जीवन स्तर को उठाने के लिए किया गया है।