अमर भारती : दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में हुई हिंसा का असर अब दिल्ली में बाकी जगह भी पड़ने लगा है। बता दें कि आज कड़कड़डूमा कोर्ट में पुलिस और वकीलों के बीच झड़प हुई है। वकीलों ने एक पुलिसकर्मी को पीट दिया है। मौके पर पुलिस के आला अधिकारी पहुंच रहे हैं।

सूत्रो के अनुसार मामुली सी बात पर विवाद बढ़ा, जिसके बाद वकीलों ने कथित तौर पर पुलिसकर्मी पर हमला शुरु कर दिया। पिटाई से पुलिसकर्मी काफी गंभीर रुप से घायल हो गया हैं। हालांकि कुछ लोगों के बीच-बचाव करने के बाद पुलिसकर्मी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

इससे पहले तीस हजारी कांड के बाद दिल्ली की अदालतों में पुलिस कर्मियों और वकीलों के बीच तनाव बढ़ गया हैं। गौरतलब है कि शनिवार को हुए वकील और पुलिस विवाद के बाद आज पहली बार तीस हजारी कोर्ट खुल रही है। जबकि वकीलों ने आज की हड़ताल का पहले से ही ऐलान कर दिया था।

इस घोषणा के बाद अब दिल्ली पुलिस भी अपनी ओर से स्थिति पर नजर बनाए हुए है। इस बात को लेकर कि जिस अदालत परिसर में खुलेआम एक दिन पहले ही लात-घूंसे, लाठी-डंडे वकीलों और पुलिस के बीच चले थे, अब वहां सुरक्षा इंतजाम कर पाना मुशकील हो गया है।

अभी भी तीस हजारी में पुलिस और वकीलों के बीच झड़प होने के आसार लग रहे है। बावजूद इसके, पुलिस ने सोमवार को तीस हजारी अदालत की सुरक्षा किसी किले सी अभेद्य बनाने के लिए खास रणनीति बनाई है।