अमर भारती : आगामी 2 नवंबर को पूरे देश मे छठ महापर्व मनाया जाएगा। ग़ाज़ियाबाद में भी छठपर्व की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है। ग़ाज़ियाबाद में  हिंडन घाट की सफाई का कार्य करीब 2 हफ्ते पहले शुरू कर दिया गया था। पिछले साल के मुकाबले इस वर्ष सीढ़ियों की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। इस वर्ष हिंडन घाट पर छह सीढ़ियां बनाई गई हैं साथ ही श्रद्धालुओं की सुविधा का ध्यान रखते हुए इन को चौड़ा किया गया है।

अपर नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि घाट पर बिजली-पानी, मोबाइल टॉयलेट, महिलाओं के लिए चेंजिंग रूम जैसी सुविधाओं का इंतजाम किया गया है। घाट पर किसी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए बेरिकेटिंग की व्यवस्था भी की गई है उन्होंने बताया कि आज रात तक नदी में पर्याप्त मात्रा में पानी पहुँच जाएगा । वही ग़ाज़ियाबाद में छठ को लेकर 53 अस्थायी घाट बनाए गए है।

हिंडन जनपद में छठ महापर्व की तैयारियों को लेकर पहली बार हिंडन मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है। अपर नगर मजिस्ट्रेट सतेंद्र कुमार सिंह को इसकी जिम्मेदारी दी गयी है। वही हिंडन घाट पर आए लोगो ने बताया कि पिछले साल के मुकाबले इस साल हिंडन घाट पर बहुत अच्छी व्यवस्था कि गई है।