पटेल जयंती पर रन फॉर यूनिटी दौड़ को सीएम ने दिखाई हरी झंडी 

अमर भारती : लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उनकी स्मृति में गुरुवार को लखनऊ सहित प्रदेश के हर जिला में ‘रन फॉर यूनिटी’ का आयोजन किया गया। लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने जीपीओ पार्क प्रांगण में सरदार पटेल की प्रतिमा को माल्यार्पण करने के बाद रन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस दौरान डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा, आधा दर्जन से अधिक कैबिनेट मंत्री कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक, सूर्य प्रताप शाही, आशुतोष टंडन ‘गोपाल’, महेंद्र सिंह रन फॉर यूनिटी में डीजीपी ओपी सिंह भी शामिल हुए। यह दौड़ केडी सिंह ‘बाबू’ स्टेडियम पर सम्पन्न हो गई।अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी भी मौजूद थे।

सरदार पटेल जी की जयंती पर उनकी स्मृति में आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ को झंडी दिखाकर रवाना करने से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनको नमन किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरदार पटेल के बलिदानों को याद करते हुए लोगों का आह्वान किया जो लोग देश की एकता और अखंडता के दुश्मन हैं,उन्हें मुंहतोड़ जवाब देना चाहिए।

उन्होंने कहा आजादी के बाद रियासतों को जोडऩे का काम लौह पुरुष सरदार पटेल ने किया था नहीं तो अंग्रेजों की चाल थी भारत को खंड खंड में बांट दिया जाए। उन्होंने कहा कि आज पटेल जी को सच्ची श्रद्धांजलि यही होगी हम सभी देश की एकता अखंडता को बनाए रखें। आज पूरा देश पटेल जी को याद कर रहा है।