अमर भारती : बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को एक अहम फैसला लिया जिसके अनुसार यह लगभग तय हो गया कि अब भारतीय क्रिकेट टीम पहली बार गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेलेगी। बता दें कि भारत-बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच 22 नवंबर से कोलकाता के ईडन गार्डन क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जाने वाला दूसरा टेस्ट मैच डे-नाइट होगा।

बताया जा रहा है कि बांग्लादेश को अगले महीने भारत के साथ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जो कि भारत में ही होगी। दोनों टीमें पहला टेस्ट 14 नवंबर से इंदौर में और दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता में खेलेंगी। इसे भारतीय क्रिकेट के लिए खास टेस्ट मैच कहा जा सकता है।

बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रहे गांगुली शुरू से ही डे-नाईट टेस्ट का समर्थन करते रहे हैं और टेस्ट क्रिकेट को आगे ले जाने के पक्ष में रहे हैं। गांगुली ने हाल ही में चयन समिति के साथ कप्तान विराट और रोहित शर्मा से भी इस बारे में चर्चा की और कहा था कि विराट कोहली भी इसके लिए तैयार है।

गांगुली का कहना है कि मैं इसका शुरू से पक्षधर रहा हूं और विराट भी इससे सहमत हैं। मैं चाहता हूं कि लोग अपना काम खत्म कर आएं और मैच देखें। बता दें कि काफी समय से बीसीसीआई से डे-नाईट टेस्ट कराने की मांग आईसीसी करता रहा लेकिन बीसीसीआई ने इस पर कोई विचार नहीं किया।