अमर भारती : अयोध्या में जनपद के अयोध्या कोतवाली क्षेत्र में चोरों ने पुलिस की चौकसी के बीच एक सराफा दुकान का शटर तोड़कर सोने और चांदी के कीमती जेवरात पर हाथ साफ कर दिया। ऊपरी मंजिल स्थित कोचिंग सेंटर का दरवाजा तो माल का बंटवारा किया और मौके से फरार हो गए। गुरुवार की सुबह मामले की जानकारी के बाद दर्शन नगर क्षेत्र में हलचल मच गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना किया है। पीड़ित व्यवसाई ने शिकायत पुलिस को दी है।अयोध्या कोतवाली के दर्शन नगर बाजार में सूर्यकुंड तिराहे के पास अम्बरीष कुमार गुप्ता की मां शक्ति ज्वेलर्स नाम से सर्राफा की दुकान है। रोज की तरह गुरुवार की सुबह वह दुकान खोलने पहुंचे तो देखा कि दुकान का शटर टूटा हुआ है और अंदर सब सामान अस्त-व्यस्त है। मामले की जानकारी पुलिस को देकर छानबीन शुरू की तो पता चला कि सराफा दुकान से 9 किलो चांदी, 50 ग्राम सोने के जेवर तथा अन्य बेशकीमती जेवरात गायब हैं।

पुलिस ने तहकीकात की तो पता चला कि ऊपरी मंजिल स्थित कोचिंग सेंटर के चैनल का भी ताला टूटा हुआ है। कोचिंग सेंटर में जेवरात के डिब्बे पड़े पाए गए। आशंका जताई जा रही है कि चोरों ने वारदात अंजाम देने के बाद यहीं पर बैठकर माल का बंटवारा किया।

पुलिस में डाग स्क्वायड बुलाकर छानबीन कराई है हालांकि मौके से कोई स्पष्ट सुराग हासिल नहीं हो पाया। अयोध्या कोतवाल सुरेश पांडे ने बताया कि प्रकरण में शिकायत पर मामला दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी। दर्शन नगर चौकी पुलिस चोरों की सुराग रस्सी तथा मामले की तहकीकात में जुटी हुई है।