मानदेय की खातिर विरोध की रणनीति तय करने में जुटे रोजगार सेवक

अमर भारती : अयोध्या में दीपावली का पर्व नजदीक है लेकिन अभी तक रोजगार सेवकों के बकाया मानदेय भुगतान को लेकर प्रदेश सरकार की ओर से कोई फैसला नहीं हो पाया है। परेशान रोजगार सेवकों ने विरोध की रणनीति तैयार करनी शुरू कर दी है। हालांकि अभी विरोध को लेकर पत्ते नहीं खोला है।

बताया गया कि जनपद में लगभग 600 रोजगार सेवक तैनात हैं। मानदेय का भुगतान ना हो पाने के चलते रोजगार सेवकों के घर दीपावली अंधेरी होने के आसार हैं। पीड़ित रोजगार सेवकों को परिवार चलाने मैं आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

जिलाध्यक्ष अमरदीप गौड ने बताया कि 45 लाख मनरेगा मजदूरों का 45 करोड़ बकाया है। ढाई साल से मनरेगा मजदूरों और रोजगार सेवकों के मानदेय का भुगतान नहीं हो पाया। एक और सरकार दीपोत्सव पर्व के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च कर रही है और मेहनत मजदूरी करने वालों के घर में दीपक जलाने के पैसे नहीं बचे हैं। रामराज की बात करने वाली भाजपा सरकार काया कैसा रामराज्य है। उन्होंने बताया कि बकाया मानदेय भुगतान के लिए अधिकारियों को पत्र दिया जा चुका है। भुगतान न किया गया तो 26 अक्टूबर दीपोत्सव मे रोजगार सेवक अपने अंदाज मे शिरकत करेंगे।

 

बसपा सांसद ने लगाई चौपाल, कहा होगा मैराथन दौड़

अयोध्या। पार्टी की सांगठनिक मजबूती तथा पर्यावरण के प्रति जागरूकता के लिए सांसद मैराथन दौड़ के आयोजन को लेकर गुरुवार को अंबेडकर नगर लोकसभा क्षेत्र के बसपा सांसद ने गोसाईगंज कस्बे में चौपाल लगाई।

चौपाल को संबोधित करते हुए सांसद रितेश पांडेय ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार रोजगार के मोर्चे पर पूरी तरह विफल साबित हुई। किसान छुट्टा जानवरों से परेशान है और शासन-प्रशासन मूकदर्शक की भूमिका में है।ऐसी गूंगी बहरी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कार्यकर्ता अपने-अपने पोलिंग बूथों पर मतदाता सूची में नाम बढ़ाने और आधारकार्ड को लिंक कराने में जुट जाएं। जिससे पार्टी के आधार को मजबूत किया जा सके और आने वाले चुनाव में परचम फहराया जा सके।

पार्टी के जोन इंचार्ज दिलीप कुमार विमल ने बताया कि पर्यावरण के प्रति जागरूकता के लिए संसदीय क्षेत्र के पांचों विधानसभाओं में”सांसद क्लीन एयर ग्रीन मैराथन”का आयोजन किया जा रहा है।इसके तहत 1 नवंबर को टांडा,3 नवंबर को कटेहरी,6 नवंबर को जलालपुर,8 नवंबर को गोसाईगंज तथा 10 नवंबर को अंबेडकरनगर सदर विधानसभा क्षेत्र में दौड़ का आयोजन होगा। इस क्षेत्र में सुबह 7 बजे गोसाईगंज नगर के राममहर से “पराली नहीं जलाएंगे प्रदूषण से मुक्ति पाएंगे” के नारे के साथ तेजापुर गांव तक 5 किमी लंबी दौड़ होगी। प्रथम 20 प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया जाएगा।

चौपाल में विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र भारती,पूर्व जिला पंचायत सदस्य राम शुभावन भारती,उदय राज तिवारी, विधानसभा प्रभारी विजय पाल समेत अन्य मौजूद रहे।