अमर भारती : अयोध्या में पूर्व भाजपा सांसद हरिओम पांडेय के स्कूल ग्रामर्षि ऐकेडमी गोशाईगंज के लिपिक के साथ मंगलवार शाम सरेरा हुई लूट का पुलिस ने खुलासा किया है। लूटी गई मोटरसाइकिल और नकदी बरामद कर ली है।

बुधवार को गोसाईगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक रामकिशन राणा ने बताया कि लिपिक प्रेमचन्द उपाध्याय पुत्र हरफूल उपाध्याय निवासी काछा सारी पट्टी थाना अहिरौली जनपद अम्बेडकर नगर की ओर से अज्ञात के खिलाफ लूट का मुकदमा पंजीकृत कराया गया था। वारदात बिद्यालय से घर जाते समय बाला पैकोली पुल पर हुई थी।

प्रकरण की विवेचना के दौरान उप निरीक्षक वीरेंद्र सरोज की पुलिस टीम ने मडहा पुल बन्धा कस्बा गोशाईगंज से राजहिन्द पटेल निवासी टण्डौली चाचिकपुर थाना अहिरौली जनपद अम्बेडकर नगर और भरतराज सिहं निवासी मधुपुर मीरनपुर थाना अहिरौली जनपद अम्बेडकर नगर को गिरप्तार कर लिया। पुलिस ने इनके कब्जे से लिपिक की लूटी गयी सुपर स्पेलेण्डर मोटर साईकिल और नकदी 3900 रुपया बरामद कर लिया। प्रकरण में लूट का माल बरामदगी की धारा बढ़ाते हुए आरोपियों का चालान किया गया है।

दिनदहाड़े हनुमान मन्दिर से छत्र,मुकुट व कंठ चोरी

जिले के गोसाईंगंज कस्बे स्थित संतोषी माता गली स्थिति एक मंदिर मे चोरों ने बजरंग बली का चांदी की मुकुट, छत्र,मंगलसूत्र तथा दानपात्र मे रखी चार सौ रूपये की नकदी पार कर दी।मामले की जानकारी बुधवार को संध्या आरती के समय हुई। खबर फैलने पर लोगों का मजमा जुट गया। पुलिस ने मौका मुआयना किया है।

पुजारी महाराजगंज थाना क्षेत्रांतर्गत बीकापुर निवासी  प्रेमनाथ तिवारी ने बताया कि वर्ष1970 मे वह यहा आये और एक दशक बाद मंदिर का निर्माण शुरू कराया। 11 जुलाई 1983 को राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष और मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास के देखरेख मे मंदिर में काली,दुर्गा,हनुमान सहित कई देवी-देवताओं की प्राण प्रतिष्ठा की गई। उधर मंगलवार की दोपहर कस्बे में सब्जी खरीदने पहुंचे महाराजगंज थाना क्षेत्र के बिलासपुर निवासी उमाशंकर पान्डेय से चोरी 28 हजार रुपये के मामले में पुलिस अभी खाली हाथ है।