दीपोत्सव पर नहीं हो पाएगा राम नगरी मे वाहनों का प्रवेश, केवल एंबुलेंस तथा मरीज वाहनों को ही रहेगी छूट

अमर भारती : अयोध्या में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम दीपोत्सव पर राम नगरी में वाहनों का आवागमन नहीं होगा। सुबह 8:00 बजे से ही राम नगरी में वाहनों का प्रवेश रोक दिया जाएगा। कार्यक्रम में शिरकत करने आ रहे वीआईपी तथा अन्य लोगों के लिए अलग-अलग पार्किंग बनवाई गई है। यातायात प्रतिबंध से केवल एंबुलेंस और मरीजों के वाहनों को ही छूट दी जाएगी।

जिला पुलिस की ओर से गुरुवार को बताया गया कि दीपोत्सव कार्यक्रम के मददेनजर शनिवार सुबह से जिले में उदया चौराहा गुप्ता होटल से राम नगरी की ओर तीन पहिया एवं चार पहिया वाहन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे। श्रीराम अस्पताल तिराहा से नया घाट की ओर, राम घाट चौराहा से दीनबंधु आंख अस्पताल एवं हनुमानगढ़ी की ओर,दंतधवन कुंड से हनुमानगढ़,ऋंगार हाट एवं नया घाट की तरफ, बालू घाट साकेत पेट्रोल पंप से नया घाट की तरफ, हनुमान गुफा बैरियर से नया घाट की तरफ सभी वाहन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे। गोंडा की ओर से लकड़मंडी के बाद किसी भी वाहन को राम नगरी की ओर आने नहीं दिया जाएगा। कार्यक्रम के मद्देनजर पुराने सरयू पुल पर यातायात पूरी तरह प्रतिबंधित रहेगा। पड़ोसी जनपद गोंडा की ओर से अयोध्या अथवा लखनऊ या अन्य मार्गों पर जाने वाले वाहनों को फोरलेन सरयू पुल से गुजरने दिया जाएगा।

आमजन एवं श्रद्धालुओं के लिए हाईवे के दक्षिणी एवं उत्तरी भाग तथा बालू घाट से रामघाट चौराहे के बीच रामसेवकपुरम में, वीवीआइपी के लिए राम कथा पार्क के सामने बिजली घर के खाली मैदान और वीआईपी के लिए हनुमान गुफा से दीनबंधु की तरफ खाली प्लाट पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। यातायात नियंत्रण के लिए जनपद के सभी प्रमुख चौराहो व भीड़-भाड़ वाली जगहों पर लगे बैरियर को सक्रिय किया जाएगा।

धनतेरस को लेकर शहर में आज रहेगा यातायात प्रतिबंध
-शुक्रवार को धनतेरस पर्व पर खरीदारी के लिए बाजार में उमड़ने वाली भारी भीड़ को लेकर जिला पुलिस ने शहर क्षेत्र में वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित किया है। धनतेरस पर सुबह 11:00 बजे से भीड़ रहने तक फतेहगंज, रिकाबगंज, गुदरी बाजार और रीड गंज चौराहै से चौक की तरफ तीन पहिया एवं चार पहिया वाहन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे।